वाराणसी से बेंगलुरु के बीच इंडिगो ने शुरू की नयी उड़ान सेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बेंगलुरु के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी एक नई उड़ान सेवा का शुभारंभ कर दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 01 Jul 2018 01:23 PM (IST) Updated:Sun, 01 Jul 2018 02:42 PM (IST)
वाराणसी से बेंगलुरु के बीच इंडिगो ने शुरू की नयी उड़ान सेवा
वाराणसी से बेंगलुरु के बीच इंडिगो ने शुरू की नयी उड़ान सेवा

वाराणसी (जेएनएन)। विश्व विख्यात धार्मिक व सांस्कृति राजधानी वाराणसी से अब देश के प्रमुख शहरों की सीधी उड़ान मिलेगी। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल यहां से काठमांडू की उड़ान को हरी झंडी दिखाई तो आज यहां से बेंगलुरू की सीधी उड़ान शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बेंगलुरु के बीच आज विमानन कम्पनी इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी एक नई उड़ान सेवा का शुभारंभ कर दिया। उड़ान सेवा के पहले दिन 128 यात्रियों को लेकर इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6 ई 113 ने बेंगलुरु से सुबह 5.15 बजे उड़ान भरा जो 7.45 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा। वाराणसी एयरपोर्ट के रनवे पर उतरने के बाद विमान जैसे ही एप्रन की तरफ घुमा उसी समय फायर कर्मियों ने फायर टैंक रोजन वार से विमान को वाटर कैनन सल्यूट दिया गया। उसके बाद इसी विमान ने आज ही वाराणसी एयरपोर्ट से 6ई115 बनकर 8.30 बजे 175 यात्रियों को लेकर बेंगलुरू के लिए उड़ान भरा।

नई उड़ान सेवा प्रारंभ होने पर इंडिगो एयरलाइंस के स्थानीय कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की। एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने कहा की बेंगलुरु उड़ान प्रारम्भ होने से वाराणसी-बेंगलुरुके बीच विमान यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एयरलाइंस ने इस उड़ान सेवा प्रारम्भ किया है। उन्होंने यह भी कहा की एयरलाइंस कम्पनियों से बात चल रही है आगामी दिनों में घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी बढ़ेंगी।

हवाई मार्ग से इन एयरपोर्ट से जुड़ा है वाराणसी

वाराणसी एयरपोर्ट पर वर्तमान समय में एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट, जेट एयरवेज, विस्तारा, बुद्धा एयर आदि एयलाइंसों की उड़ान सेवाएं प्रदान की जाती हैं। जिनमें दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू, कोलकाता, आगरा, गया, खजुराहो, हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद आदि एयरपोर्ट के लिए उड़ान सेवाएं प्रारम्भ हो चुकी हैं। वहीं शारजाह के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस, काठमांडू के लिए बुद्धा एयर की आने और जाने वाली अन्तररष्ट्रीय उड़ानें हैं। वहीं यात्रियों की संख्या पर ध्यान दिया जाए तो विमान यात्रियों की संख्या में हर वर्ष तेजी से इजाफा हो रहा है। एयरपोर्ट के अधिकारियों की मानें तो इस वर्ष जून माह में पांच से छह हजार यात्रियों को आवागमन प्रतिदिन दर्ज किया गया जो पिछले वर्षों की तुलना में काफी अधिक है। 

chat bot
आपका साथी