बरसात के बाद अब बीमारी की सौगात, शिवदास में एक दर्जन लोग डायरिया की चपेट में Varanasi news

सफाई को लेकर शासन-प्रशासन के तल्ख तेवर के बाद भी अफसरों की बेरूखी आबाद है। इसकी बानगी शिवदासपुर (मंडुआडीह) के पंचवटी नगर कालोनी में देखा जा सकता है।

By Edited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 02:10 AM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 09:42 AM (IST)
बरसात के बाद अब बीमारी की सौगात, शिवदास में एक दर्जन लोग डायरिया की चपेट में Varanasi news
बरसात के बाद अब बीमारी की सौगात, शिवदास में एक दर्जन लोग डायरिया की चपेट में Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। सफाई को लेकर शासन-प्रशासन के तल्ख तेवर के बाद भी अफसरों की बेरूखी आबाद है। इसकी बानगी शिवदासपुर (मंडुआडीह) के पंचवटी नगर कालोनी में देखा जा सकता है। यहां बरसात के बाद से ही 50 से अधिक घरों में सीवर का मलजल हिलोरे ले रहा है। इससे उठती दुर्गध से जीना मुश्किल तो डायरिया व वायरल फीवर ने डेरा डाल दिया है। इनमें उल्टी- दस्त से पीड़ित एक दर्जन से अधिक का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें रामजी (40 वर्ष), राजकुमार (55 वर्ष), रूपा (11 वर्ष), अक्षयवर (65 वर्ष), रेखा (28 वर्ष), वैष्णवी (दो वर्ष), रागिनी (48 वर्ष) आदि शामिल हैं।

इनमें वैष्णवी की हालत गंभीर होने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इतना सब होने के बाद भी ब्लाक मुख्यालय से सिर्फ 200 मीटर दूर कालोनी में किसी विभाग के अफसर या कर्मचारी ने जाने की जरूरत नहीं समझी। सीवर की नहीं हुई सफाई स्थानीयजनों के अनुसार बरसात से पहले सीवर की सफाई नहीं की गई। इससे बारिश के साथ कालोनी व आसपास के इलाके जलाजल हो जा रहे हैं। निकासी न होने से उनका रूख घरों की ओर होता है। इस संबंध में ग्रामप्रधान, ग्राम पंचायत सचिव से लेकर बीडीओ तक की जा चुकी है लेकिन फरियाद अनसुनी रह गई। इससे बच्चे स्कूल तक नहीं जा पा रहे हैं।

पाइप पर डाल दी पाइप कालोनी के आशुतोष कुमार के अनुसार ब्लाक रोड पर सीवर की पाइप लाइन पुरानी पाइप पर डाल दी गई है। इसमें ही कालोनी की पाइप मिलाई गई है। मिलान ठीक तरीके से न किए जाने से पानी नहीं निकल पा रहा है। गोपाल सिंह, सरस्वती देवी, मीरा देवी, अंजू, शीला, प्रभावती, अजय, हीरालाल, निशा, छोटू, शिवकुमार, शीला, सरोज आदि ने इस रवैये पर आक्रोश जताया है।

chat bot
आपका साथी