Coronavirus News Update आजमगढ़ में दो चिकित्सकों समेत चार और कोरोना पॉजिटिव मिले, 162 स्वस्थ

आजमगढ़ में शुक्रवार को दो चिकित्सकों समेत चार और कोरोना पॉजिटिव मिले। अब कुल संक्रमितों की संख्‍या 212 हो गई है जिनमें 162 स्वस्थ हो चुके हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 03:01 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 03:01 PM (IST)
Coronavirus News Update आजमगढ़ में दो चिकित्सकों समेत चार और कोरोना पॉजिटिव मिले, 162 स्वस्थ
Coronavirus News Update आजमगढ़ में दो चिकित्सकों समेत चार और कोरोना पॉजिटिव मिले, 162 स्वस्थ

आजमगढ़, जेएनएन। पिछले दो दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सख्या में वृद्धि जारी है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल कॉलेज व सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल चक्रपानपुर के एक डाॅक्टर और शहर के हर्रा की चुंगी निवासी निजी डाक्टर (हृदय रोग विशेषज्ञ) सहित चार व्यक्तियों की रिपोर्ट कोराेना पाॅजिटिव आई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने पुष्टि की। बताया कि दो अन्य मरीजों में एक बनकटा जीयनपुर और दूसरा हरैया का निवासी है। सभी को एल-1 हास्पिटल में आइसोलेट कराने की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि कंटेनमेंट जोन का निर्धारण संबंधित तहसीलों से आने वाली रिपाेर्ट के आधार पर किया जाएगा।  इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 212 हो गई है। जबकि सात संक्रमित मरीजों की पहले ही मौत हो चुकी है। 43 सक्रिय केस हैं और 162 मरीज स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

एक दिन पहले भी मिले नौ पॉजिटिव

आजमगढ़ में बीते गुरुवार को सुबह आई रिपोर्ट में दो मरीज स्वस्थ हुए जबकि शाम को आई रिपोर्ट में नौ पॉजिटिव मरीज मिले। संक्रमित मरीजों को मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर एवं एल-1 अस्पताल इटौरा में भर्ती कराया गया है। कुल मिलाकर संक्रमितों की संख्या अब 208 हो गई है। जबकि 162 मरीज को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया।  मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके मिश्रा ने नौ रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि संबंधित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित होगा। नए कोरोना संक्रमित मरीजों में दो नरौली, तीन किशुनदासपुर निजामाबाद, तीन हजारी बाग सिधारी एवं एक लसराकला बदरह का निवासी है। सभी संक्रिमित मरीजों को एल-1 व एल-3 अस्प्ताल में आइसोलेट कराने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार अब तक कुल 208 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।

संक्रमित की हालत गंभीर, बीएचयू रेफर

सीएमओ ने बताया कि सक्रिय मरीजों में से 24 को एल-1 अस्पताल इटौरा एवं अन्य को मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर में भर्ती कराया गया है। एल-1 अस्पताल में भर्ती एक मरीज की हालत गंभीर होने पर बीएचयू रेफर किया गया है, जबकि अन्य मरीजों का इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी