CoronaVirus In Varanasi City : सक्रिय मामलों लगातार कमी, शुक्रवार सुबह आए मात्र 57 संक्रमित

कोरोना भी मानो अपना रुख बदल रहा है। दिन प्रतिदिन कोरोना के सक्रिय मामलों के साथ ही कोरोना के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है। कोरोना के सक्रिय केस में कमी के साथ ही संक्रमित मरीज भी ठीक होकर सामान्‍य हो रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 01:06 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 01:06 PM (IST)
CoronaVirus In Varanasi City : सक्रिय मामलों लगातार कमी, शुक्रवार सुबह आए मात्र 57 संक्रमित
कोरोना के सक्रिय केस में कमी के साथ ही संक्रमित मरीज भी ठीक होकर सामान्‍य हो रहे हैं।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलने के साथ ही कोरोना भी मानो अपना रुख बदल रहा है। दिन प्रतिदिन कोरोना के सक्रिय मामलों के साथ ही कोरोना के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है। कोरोना के सक्रिय केस में कमी के साथ ही संक्रमित मरीज भी ठीक होकर सामान्‍य हो रहे हैं। जबकि नई चुनौती ब्‍लैक फंगस से मरीज और डाक्‍टर जूूझ रहे हैं। इस समय वाराणसी में ब्‍लैक फंगस के मामले सौ से अधिक हो चुके हैं।

जिले में कोरोना से अब तक संक्रमित होकर 79076 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 81532 लोग आधिकारिक तौर पर इससे अब तक संक्रमित हो चुके हैं। 743 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है तो 1713 सक्रिय मामले वाराणसी में शेष हैं। शुक्रवार की सुबह 5666 सैंपलों के सापेक्ष मात्र 57 लोग ही संक्रमित मिले हैं। वहीं दूसरी ओर 4780 लोगों का सैंपल अभी आना शेष है। शाम तक परिणाम आने के बाद कई मरीजों के ठीक होने और सक्रिय मामलों के 1500 से भी कम होने की उम्‍मीद है।

इस लिहाज से देखा जाए तो अगले तीन दिनों में यानि माह के खात्‍मे के साथ ही हजार से भी कम सक्रिय मामले शेष बचेंगे। वहीं ठीक होने और नए मामलों में कमी का असर बना रहा तो आने वाले महीने में कोरोना जिले में पूरी तरह से नियंत्रण में होगा। जिले में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए प्रशासन ने कई दुकानों को खाेलने की इजाजत दी है। इस लिहाज से उम्‍मीद जताई जा रही है कि एक जून से बाजार को भी काफी छूट मिल सकती है। कारोबार को गति इससे मिलने के साथ ही जिले में कोरोना के नियंत्रण पर भी अब प्रशासन का जोर है। 

chat bot
आपका साथी