आजमगढ़ में भी बर्बाद हो रही कोरोना वैक्सीन, मेडिकल कालेज में एक भी नहीं बचे कोरोना मरीज

कोरोना वैक्सीन की बर्बादी की खबरों के बीच आजमगढ़ से भी एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। सिरिंज के जरिए वायल से वैक्सीन निकालकर उसे डेस्क पर बेतरतीब रखा गया था। मंडलीय अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र में लापरवाही उजागर करने वाली तस्वीर देखकर लोग हैरान हो गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:20 AM (IST)
आजमगढ़ में भी बर्बाद हो रही कोरोना वैक्सीन, मेडिकल कालेज में एक भी नहीं बचे कोरोना मरीज
मंडलीय अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र में लापरवाही उजागर करने वाली तस्वीर देखकर लोग हैरान हो गए।

आजमगढ़, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन की बर्बादी की खबरों के बीच आजमगढ़ से भी एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। सिरिंज के जरिए वायल से वैक्सीन निकालकर उसे डेस्क पर बेतरतीब रखा गया था। मंडलीय अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र में लापरवाही उजागर करने वाली तस्वीर देखकर लोग हैरान हो गए। इस बात की चर्चा शुरू हो गई कि जब मंडलीय अस्पताल में वैक्सीन की बेकद्री इस कदर हो रही तो सीएचसी-पीएचसी की दशा क्या होगी?

वाकया शनिवार का है। मंडलीय अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ी थी। दोपहर बाद भीड़ कम हुई तो टीकाकरण में जुटे कर्मचारी कुछ देर के लिए बाहर निकल गए। उसी दौरान लोगों की निगाहें डेस्क पर पड़ी तो चौंक गए। दरअसल, वैक्सीन वायल में घुसी सिरिंज में आधा एमएल वैक्सीन पड़ी थी। कोरोना महामारी को हराने की अभी तक की सबसे अचूक दवा समझी जाने वाली वैक्सीन की बेकद्री ने लोगों को परेशान करके रख दिया। कौतूहलवश कुछ लोगों ने उसकी तस्वीर कैमरे में कैद कर ली। उसी दौरान कर्मचारी पहुंचे तो स्थिति भांप खामोश पड़ गए। इंजेक्शन लगवाने को कतारबद्ध खड़े लोगों को वैक्सीन की फ्रेश डोज लगाई गई, जिससे विवाद की स्थिति नहीं बन सकी। हालांकि, टीकाकरण केंद्र से लौटे लोगों ने अपनों से चर्चाएं कीं, जो शहर से लेकर गांव तक में सुर्खियां जरूर बनीं रहीं।

बोले अधिकारी : ‘मामला संज्ञान में हैं। दोनों कर्मचारी चिह्नित भी किए गए हैं। उनसे जवाब-तलब किए जाने के साथ ही सतर्क किया गया है। भविष्य में ऐसी चूक सामने आने पर कार्रवाई होगी।’ -डा. एके मिश्रा, सीएमओ। 

नहीं बचे कोई मरीज : राजकीय मेडिकल कालेज से राहत भरी खबर है। रविवार से ही यहां कोविड मरीजों की संख्या शून्य हो गई है। सभी 12 निगेटिव रिपोर्ट वाले मरीजों को पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है। इसमें 38 वर्षीय एक मरीज ब्लैक फंगस का भी है। हालांकि पोस्ट कोविड मरीजों में अभी ज्यादातर आक्सीजन पर ही हैं।नोडल अधिकारी डाक्टर दीपक पांडेय ने बताया कि पोस्ट कोविड मरीजों के लिए 30 बेड का वार्ड बनाया गया है।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित 38 वर्षीय युवक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती किया गया, जहां उन्हें ब्लैक फंगस का लक्षण होने पर संबंधित वार्ड में भेज दिया गया। मरीज की स्थिति में सुधार है।

chat bot
आपका साथी