50 हजार घूस लेते धरा गया लिपिक, बोला- अल्पसंख्यक कल्याण में नोट बरसता है

एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन की टीम ने बुधवार की दोपहर अल्पसंख्यक विभाग के लिपिक सुनील कुमार को मदरसा प्रबन्धक से 50 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 07:48 PM (IST)
50 हजार घूस लेते धरा गया लिपिक, बोला- अल्पसंख्यक कल्याण में नोट बरसता है
50 हजार घूस लेते धरा गया लिपिक, बोला- अल्पसंख्यक कल्याण में नोट बरसता है

वाराणसी, जेएनएन ।  अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का एक लिपिक बुधवार को मदरसा प्रबंधक से 50 हजार रुपये घूस लेते पकड़ा गया। भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने उसे पुलिस लाइन गेट के सामने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उसे कैंट पुलिस के हवाले कर दिया गया।

फूलपुर इलाके में कठिरांव स्थित मदरसा इस्लामिया के प्रबंधक हैदर अली ने 26 नवंबर को भ्रष्टाचार निवारण संगठन में शिकायत की थी। बताया कि उनके मदरसा के 12 कर्मचारियों के लिए करीब दो साल के वेतन के लिए एक करोड़ रुपये से ज्यादा धन शासन से जारी हो गया है। दो महीने से विकास भवन स्थित अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घूस की मांग करते हुए टरका रहे हैं। पहले कुल धनराशि में 15 फीसद बतौर घूस मांगा गया था, फिर कहा गया कि सभी 12 कर्मचारियों में प्रत्येक के हिस्से 50 हजार यानी छह लाख रुपये दिया जाए। इसमें 50 हजार रुपये हैदर अली से बुधवार दोपहर विभाग के कर्मचारी सुनील कुमार को देने के लिए कहा गया था। शिकायत पर आरोपित को ट्रैप करने के लिए संगठन के वाराणसी यूनिट के प्रभारी रामसागर ने टीम गठित कर दी।

दोपहर करीब तीन बजे सुनील कार में पुलिस लाइन गेट के पास पहुंचा। उसने हैदर से 50 हजार रुपये की गड्डी थामी तभी वहां मौजूद भ्रष्टाचार निवारण संगठन के पुलिसकर्मियों ने दबोच लिया। उसके थमाए गए नोटों में पहले से रसायन लगा था। सुनील का हाथ धुलने पर रंग छूटने लगा। गिरफ्तारी में प्रभारी इंस्पेक्टर रामसागर, इंस्पेक्टर एसएन दुबे, सरोज पांडेय, एके सिंह, हेडकांस्टेबल नरेंद्र कुमार सिंह, सुनील पांडेय, अश्विनी कुमार शामिल रहे।

रिश्वत लेने अफसर की कार में आया था : पुलिस लाइन गेट के सामने घूस लेने के लिए लिपिक सुनील कुमार अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रमेशचंद्र की स्विफ्ट कार में आया था। शिकायत करने वाले हैदर अली ने बताया कि वह जब भी रमेशचंद्र से मिलकर वेतन की धनराशि जारी करने के लिए आग्रह करते तो वह कहते कि सुनील से मिल लो, काम हो जाएगा। अब इस मामले में अधिकारी की भूमिका भी जांच के दायरे में है।

बोला आरोपित, नोट तो बरसता है वहां : घूसखोरी में गिरफ्तार आरोपित लिपिक सुनील कुमार ने पहले तो कहा कि उसे फंसाया गया है, फिर मुस्कुराते हुए टीम के सामने कहा कि हमारे अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में तो नोट बरसता है। 50 हजार रुपये तो कुछ भी नहीं है।

chat bot
आपका साथी