विभिन्न प्रांतों से आए मुख्यमंत्रियों ने बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर हुए अभिभूत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान बीएलडब्ल्यू सभागार में आयोजित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक पश्चात मंगलवार को मुख्यमंत्रियों ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर मंत्रमुग्ध हो गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 14 Dec 2021 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 14 Dec 2021 10:07 PM (IST)
विभिन्न प्रांतों से आए मुख्यमंत्रियों ने बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर हुए अभिभूत
मुख्यमंत्रियों ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर मंत्रमुग्ध हो गए।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान बीएलडब्ल्यू सभागार में आयोजित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक पश्चात मंगलवार को मुख्यमंत्रियों ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर मंत्रमुग्ध हो गए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाबा के बने नवनिर्मित कॉरिडोर को अद्वितीय निर्माण बताते हुए कहा कि यह अतुलनीय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह सुंदर कॉरिडोर बना हैं, यह बाबा विश्वनाथ की कृपा रही होगी। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गौरवशाली एवं समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि अंधे को दिख नहीं सकता, बहरा सुन नहीं सकता, लेकिन भारत एक बार फिर विश्व गुरु बन रहा है।

गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने कॉरिडोर के निर्माण को अद्भुत बताते हुए कहा कि इससे धार्मिक टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। अद्भुत एवं अविस्मरणीय श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित किया।

आसाम के मुख्यमंत्री हेमंता विस्वा सरमा ने कहां कि आसाम एवं उत्तर प्रदेश का सांस्कृतिक संबंध हैं। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मां गंगा में डुबकी लगाने से उनकी आस्था व निष्ठा स्वयं प्रकट होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूनिक है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन पश्चात कहा कि जिंदगी में पहली बार बाबा के दर्शन का अवसर मिला। बाबा के दर्शन से होने वाली अनुभूति का वर्णन नहीं किया जा सकता।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कॉरिडोर के निर्माण को अद्भुत एवं अकल्पनीय बताते हुए कहा कि काशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्मभूमि है। श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के अकल्पनीय निर्माण कार्य को रिकॉर्ड समय में पूरा कराया गया है। इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बधाई दी। उन्होंने भारत के संस्कृति व विकास की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में नया विकास का रूप देखा है। दर्शन पूजन के दौरान उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं पंजीयन शुल्क राज्यमत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल उपस्थित रहे।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकार सुनील कुमार वर्मा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित लोगों को कॉरिडोर के निर्माण कार्य के बाबत विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि 400 घरों एवं उसमें रह रहे 1400 लोगों को निर्विवाद तरीके से उनकी सहमति से विस्थापित कराकर इस विशाल कॉरिडोर निर्माण कार्य को रिकार्ड समय में अंजाम देते हुए मूर्त रूप दिया गया है।

इससे पूर्व लोगों ने गंगा आरती का भी दृश्यवलोकन किया।

chat bot
आपका साथी