Move to Jagran APP

Noida News: एलिवेटेड रोड को लेकर आया अपडेट, डायवर्जन के कारण होगी वाहन चालकों को परेशानी; जानें क्या हैं वजह

नोएडा प्राधिकरण की ओर से एलिवेटेड रोड पर री-सरफेसिंग कार्य प्रचलित होने के कारण सेक्टर-60/एलिवेटिड मार्ग से सेक्टर-18 होते हुए डीएनडी/चिल्ला/दिल्ली/नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे/परीचौक की ओर जाने वाले यातायात का डायवर्जन किया गया है। अभी सेक्टर-18 से सेक्टर-60 तक एलिवेटेड रोड पर काम चल रहा है। इस वजह से वाहन चालकों को जाम की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है।

By MOHD Bilal Edited By: Sonu Suman Published: Sat, 27 Apr 2024 08:56 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 08:56 PM (IST)
एलिवेटेड रोड को लेकर आया अपडेट, डायवर्जन के कारण होगी वाहन चालकों को परेशानी।

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की ओर से एलिवेटेड रोड पर री-सरफेसिंग (मरम्मत) का कार्य कराया किया जा रहा है। शनिवार से तृतीय चरण में एलिवेटेड रोड पर सेक्टर-60 से सेक्टर-31.25 से चढ़ने वाले लूप तक री-सरफेसिंग के कारण सेक्टर-60 से सेक्टर-31-25 तक डायवर्जन रहेगा।

loksabha election banner

री-सरफेसिंग कार्य प्रचलित होने के कारण सेक्टर-60/एलिवेटिड मार्ग से सेक्टर-18 होते हुए डीएनडी/चिल्ला/दिल्ली/नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे/परीचौक की ओर जाने वाले यातायात का डायवर्जन किया गया है। अभी सेक्टर-18 से सेक्टर-60 तक एलिवेटेड रोड पर काम चल रहा है।

अब एलिवेटेड रोड की दूसरी तरफ भी यातायात बढ़ेगा

ऐसे में वाहन चालकों को एलिवेटेड रोड से नीचे गुजरना होता है। इससे व्यस्त समय में जाम लगता है। ऐसे में अब एलिवेटेड रोड की दूसरी तरफ भी यातायात बढ़ेगा।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते है। यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेंसी वाहनों को सकुशल पास कराया जायेगा।

ऐसा रहेगा डायवर्जन

- फेज-3 कोतवाली की ओर से एलिवेटेड मार्ग का प्रयोग कर सेक्टर-18 की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-60 अंडरपास के ऊपर से लेफ्ट टर्न कर, एमपी-3 मार्ग यानी की होशियारपुर, सिटी सेन्टर, सेक्टर-37/बोटनिकल गार्डन से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- सेक्टर-62/मॉडल टाउन, एनएच-24 की ओर से एलिवेटेड मार्ग का प्रयोग कर सेक्टर-18 की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-60 अंडरपास से होकर, सेक्टर-71/52 होते हुए एमपी-3 मार्ग यानी की होशियारपुर, सिटी सेंटर, सेक्टर 37/बोटेनिकल गार्डन का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- सेक्टर-71 की ओर से एलिवेटेड मार्ग का प्रयोग कर सेक्टर-18 की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-52 मेट्रो होते हुए एमपी-3 मार्ग यानि की होशियारपुर, सिटी सेंटर, सेक्टर-37/बोटनिकल गार्डन का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- किसान चौक, पर्थला की ओर से एलिवेटेड मार्ग का प्रयोग कर सेक्टर-18 की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-71 अंडरपास होकर एमपी-3 मार्ग यानी की होशियारपुर, सिटी सेन्टर, सेक्टर-37/बोटनिकल गार्डन का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः Noida Accident: छात्रों को ले जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, आठ घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.