वाराणसी से गाजीपुर में पंचायत चुनाव कराने के लिए 900 कार्मिकों को लेकर बसें गाजीपुर हुईंं रवाना

गाजीपुर में पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए बुधवार को बनारस के यूपी कालेज से 900 कार्मिक को लेकर बसें रवाना हुए। कार्मिकों को अलग-अलग कोड के साथ बसें आवंटित की गई थी। जिससे जाने-आने में कोई दिक्कत नहीं हो।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 03:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 03:38 PM (IST)
वाराणसी से गाजीपुर में पंचायत चुनाव कराने के लिए 900 कार्मिकों को लेकर बसें गाजीपुर हुईंं रवाना
कार्मिकों को अलग-अलग कोड के साथ बसें आवंटित की गई थी।
वाराणसी, जेएनएन। गाजीपुर में पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए बुधवार को बनारस के यूपी कालेज से 900 कार्मिक को लेकर बसें रवाना हुए। कार्मिकों को अलग-अलग कोड के साथ बसें आवंटित की गई थी। जिससे जाने-आने में कोई दिक्कत नहीं हो। कार्मिकों के लिए लगाई गई 32 बसें बनारस से लेकर उन्हें जाएंगी और मतदान खत्म होने पर लेकर आएंगी। कार्मिकों को आवंटित बसों के साथ चालक और परिचालक का मोबाइल नंबर दिया गया है। 
गाजीपुर जनपद में पंचायत चुनाव के मतदान कराने के लिए वहां के जिलाधिकारी ने 900 कार्मिकों और 200 बसों की मांग थी। बसों को लेकर पहले ही परिवहन विभाग ने हाथ खड़े कर दिए थे, क्योंकि स्कूल प्रबंधन और गाड़ी मालिकों ने बस देने से इंकार कर दिया था। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के दबाव में परिवहन विभाग ने फिर स्कूल प्रबंधन और गाड़ी मालिकों से अनुरोध कर बसें मांगना शुरू की। किसी से दो तो किसी से चार बसें मांगी। परिवहन विभाग बमुश्किल 87 बसों की व्यवस्था कर पाया। इनमें 55 बसें मंगलवार को गाजीपुर के लिए भेजी दी गई और 32 बसें मतदान कार्मिकों ले जाने लिए रोक ली गई।
बुधवार की सुबह यूपी कालेज से मतदान कार्मिकों को एक-एक बसों में बैठाकर रवाना किया गया। यह सभी कार्मिक सुबह 11 बजे तक गाजीपुर तय स्थान पहुंच जाएंगे। यहां से इन कार्मिकों को मतदेय स्थल पर मतपेटी लेकर भेजा जाएगा। बसों में बैठने के दौरान सभी कार्मिकों को मास्क लगाने को कहा जा रहा था, जिनके पास मास्क नहीं थे उन्हें लेकर आने को कहा गया। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सर्वेश चतुर्वेदी ने बताया कि 32 बसों से कुल 900 कार्मिकों को भेजा गया। चालकों और परिचालकों को हिदायत देते हुए कहा कि जिस बस पर जो कार्मिक बैठे हैं उन्हें लेकर आएंगे। कार्मिकों को छोड़ने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
chat bot
आपका साथी