प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को प्लाज्मा दान करेंगे भाजपाजन

17 सितंबर वाराणसी के सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर भाजपा कार्यकर्ता संक्रमितों के इलाज को लेकर प्लाजमा दान करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 08:34 PM (IST)
प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को प्लाज्मा दान करेंगे भाजपाजन
प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को प्लाज्मा दान करेंगे भाजपाजन

वाराणसी, जेएनएन। भाजपा ने आगामी 17 सितंबर वाराणसी के सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन को राष्ट्रीय स्तर पर सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। यह जानकारी भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार को देते हुए बताया कि 17 सितंबर को पीएम मोदी के 70 वें जन्म दिवस को  पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। इसके तहत कोरोना विजेता बने भाजपा कार्यकर्ता संक्रमितों के इलाज को लेकर प्लाजमा दान करेंगे।

इसके तहत काशी क्षेत्र के सभी संगठनात्मक 16 जिलों में आगामी 14 से 20 सितंबर के बीच सेवा के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने सेवा सप्ताह के तहत प्रस्तावित कार्यक्रमो की जानकारी देते हुए बताया कि  दिव्यांगों को आवश्यकता अनुसार विभिन्न प्रकार के कृत्रिम अंगों का वितरण, जरूरत मंद लोगो को चश्मा वितरण, रक्तदान, कोविड-19 से प्रभावित लोगों को आवश्यकता अनुसार प्लाज्मा डोनेशन का कार्य, बूथ स्तर पर वृक्षारोपण एवं स्वच्छता अभियान आदि कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। सेवा सप्ताह के तहत प्रस्तावित कार्यक्रमो की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इसमें कोई शक नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच, ऐतिहासिक कार्य एवं अथक परिश्रम से हम सब प्रेरणा लेते हैं। इस संदर्भ में उनके व्यक्तित्व व कृतत्व पर वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में सेवा को ही संगठन मानकर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए सेवा कार्यों के दस्तावेज संकलन की ई-बुक का कार्य पूर्ण हो चुका है। आगामी 7 सितंबर से मंडल, जिला व प्रदेश की सेवा कार्यों की ई-बुक के विमोचन का कार्य प्रारंभ होगा। साथ ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में सेक्टर प्रभारी तथा सेक्टर संयोजकों के प्रशिक्षण के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।  क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष पीएम मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर को पार्टी के सभी कार्यकर्ता  सेवा के कार्यक्रम सेवा सप्ताह के माध्यम से आयोजित करके उनके  स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना करते हैं।

chat bot
आपका साथी