लोकसभा चुनाव 2019 : शहर में आज अमित शाह, केंद्रीय चुनाव कार्यालय का करेंगे शुभारंभ

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को वाराणसी आ रहे हैं वह लगभग छह बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे महमूरगंज जाएंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 01:18 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 01:18 AM (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 : शहर में आज अमित शाह, केंद्रीय चुनाव कार्यालय का करेंगे शुभारंभ
लोकसभा चुनाव 2019 : शहर में आज अमित शाह, केंद्रीय चुनाव कार्यालय का करेंगे शुभारंभ

वाराणसी, जेएनएन। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को वाराणसी आ रहे हैं। वह लगभग छह बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे महमूरगंज जाएंगे। महमूरगंज स्थित भाजपा के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के साथ ही छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में खुले मीडिया सेंटर का शुभारंभ करेंगे। शाह पीएम मोदी के रोड शो और नामांकन की तैयारियों की समीक्षा के बाद अमेठी कोठी में लोकसभा चुनाव संचालन समिति के सदस्यों के साथ ही काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों संग वार्ता करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद वाराणसी से प्रस्थान कर जाएंगे।

शाह मोदी के रोड शो और नामांकन में शामिल होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है। कहा जा रहा है कि मोदी के नामांकन जुलूस में राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल हो सकते हैं। 25 की शाम आएंगे मोदी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट के लिए नामाकन करेंगे। एक दिन पूर्व 25 को मोदी का रोड शो व गंगा आरती देखने का कार्यक्रम तय है। जिला प्रशासन के पास पीएम मोदी का प्रारंभिक प्रोटोकाल आ गया है। मोदी 25 को दोपहर बाद वाराणसी आएंगे। शाम चार बजे डीरेका पहुंचेंगे। अल्प विश्राम के बाद वह लंका जाएंगे। लंका से उनका रोड शो शुरू होगा जो सोनारपुरा, मदनपुरा होते हुए गोदौलिया पहुंचेगा। वहां से वह दशाश्वमेध घाट आएंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे। सदानीरा का दर्शन-पूजन के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेकेंगे। रात आठ बजे छावनी क्षेत्र स्थित होटल डी-पेरिस में प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे।

डीरेका में रात्रि विश्राम के बाद 26 अप्रैल को सुबह बाबा काल भैरव का दर्शन करने के बाद नामाकन के लिए निकलेंगे। रास्ते में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद नामाकन के लिए कचहरी में दाखिल होंगे। उद्धव ठाकरे भी नामांकन जुलूस में होंगे शामिल नरेंद्र मोदी के नामांकन जुलूस में यूपी, बिहार समेत भाजपा शासित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, सहयोगी दलों के प्रमुख नेताओं के साथ राजनाथ, गडकरी और सुषमा स्वराज समेत अन्य नेता शामिल होंगे। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी मोदी के नामांकन जुलूस में शामिल हो सकते हैं। फिल्मी सितारों के साथ ही भाजपा के अन्य प्रमुख नेता भी नामांकन जुलूस में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी