डूबने से हुई थी बीएचयू के एमबीबीएस छात्र की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि

इंटर्न कर रहे एमबीबीएस -2015 के छात्र नवनीत पराशर कि डूबने से मौत हुई है। सोमवार को पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 08:37 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 10:57 PM (IST)
डूबने से हुई थी बीएचयू के एमबीबीएस छात्र की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि
डूबने से हुई थी बीएचयू के एमबीबीएस छात्र की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सरसुंदर लाल अस्पताल में इंटर्न कर रहे एमबीबीएस -2015 के छात्र नवनीत पराशर विंध्याचल धाम से नौ जून को लापता होने और 13 जून को एमबीबीएस छात्र का शव मिलने के मामले में मीरजापुर के तांत्रिकों से भी पुलिस द्वारा पूछताछ की गई। इस दौरान यहां के किसी तांत्रिक आदि से छात्र का कोई संपर्क नहीं मिला। मीरजापुर पुलिस की मानें तो मृतक छात्र नवनीत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी किसी तरह मारपीट, चोट आदि की पुष्टि नहीं हुई है। सोमवार को आई रिपोर्ट में पुलिस ने बताया कि छात्र की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूूबने से मौत कि पुष्टि  हुई है।

एमबीबीएस छात्र रहे नवनीत पराशन की मौत के बाद जब शव मिला तो पेट पर कटे जैसा निशान पाया गया। पुलिस ने आंशका व्यक्त कि थी कि नदी में किसी जीव-जंतु  ने उसे खाने की कोशिश की थी। उसके दोस्तों की ओर से लंका पुलिस व विंध्याचल पुलिस को यह बताया गया कि वह किसी तांत्रिक के संपर्क में था। जिसकी दी गई रुद्राक्ष की माला व धारण किया था। इसके बाद से ही उसका स्वभाव बदल गया और सांसरिक दुनिया से दूर जाने की बातें कहने लगा। पूरे मामले की जांच के लिए मीरजापुर पुलिस व लंका पुलिस की टीमें जांच में लगी थी। नौ जून की सुबह छात्रावास से निकला वापस नहीं आने पर साथ रह रहे साथियों ने लंका थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद परिवारजन को सूचित किया था। इसी बीच लावारिस अवस्था में बाइक मिलने पर विंध्याचल  पुलिस ने परिवारजनों को सूचित किया था। जिसके बाद पास के लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया तो छात्र भिगे कपड़ों में जा रहा था। काफी खोजबीन के बाद  नवनीत का शव 13 जून को मीरजापुर के चील्ह थानाक्षेत्र के कोल्हुआ घाट पर उतराया हुआ मिला था। मौके पर पहुंची पुलिस ने साथियों व परिवारजनों को सूचित करते हुए शव कि शिनाख्त कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में पुलिस ने बताया कि छात्र की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूूबने से मौत कि पुष्टि  हुई है।

chat bot
आपका साथी