सीमा पर तैनात जवानों के लिए स्नेह का बंधन भारत रक्षा पर्व

वाराणसी दैनिक जागरण परिसर में भारत रक्षा पर्व रथ के आगमन पर कई स्कूलों की छात्राओं ने ऑफिशिएटिंग कमांडेंट कर्नल रघु नायर को सैनिक भाइयों के लिए राखियां भेंट कीं।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 10:35 PM (IST)
सीमा पर तैनात जवानों के लिए स्नेह का बंधन भारत रक्षा पर्व

वाराणसी (जेएनएन)। सीमा पर देश की सुरक्षा करने वाले जांबाज सैनिकों के प्रति स्नेह, सम्मान, समर्पण व समर्थन प्रकट करने के लिए आज स्नेह के बंधन भिजवाए गए। नदेसर स्थित दैनिक जागरण परिसर में आयोजित भारत रक्षा पर्व के रथ के आगमन कार्यक्रम के दौरान कई स्कूलों की छात्राओं व शिक्षकों ने ऑफिशिएटिंग कमांडेंट कर्नल रघु नायर को सैनिक भाइयों के लिए राखियों की सौगात भेंट कीं। सैन्य बैंड पर गूंजते देशभक्ति तरानों के बीच स्कूली छात्रों की दमदार सांस्कृतिक प्रस्तुति ने लोगों को रोमांचित कर दिया। रिमझिम करते मौसम के बावजूद लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। ऐसे ही भावना प्रधान माहौल में कर्नल रघु नायर ने फ्लैग दिखाकर जागरण रथ को रवाना किया। रथ ने नगर के कई क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए बहनों द्वारा सैन्य भाइयों के लिए तैयार की गई राखियों को एकत्र किया। इस मौके पर रेडियो मंत्रा की ओर से भी राखियां प्रदान की गईं।

तस्वीरों में देखें-आगरा में शानदार भारत रक्षा पर्व रथ

तस्वीरों में देखें-अलीगढ़ में भारत रक्षा रथ की अगवानी

कर्नल रघु नायर ने कहा कि जब सरहद पर ये राखियां जाती हैं तो जवानों का बल और बढ़ जाता है। इस बात से खुशी मिलती है कि देशवासियों ने अपना प्यार और विश्वास उन्हें भेजा है। जागरण परिसर में कर्नल नायर, अन्य सैनिक भाइयों आगन्तुकों का स्वागत करते हुए दैनिक जागरण के निदेशक वीरेंद्र कुमार ने कहा कि भारत रक्षा पर्व को हम देश की अस्मिता, संस्कृति व गौरव कहेंगे। इसके जरिए हम सरहद पर तैनात जवानों को आभार व्यक्त करते हैं। भारत रक्षा पर्व का रथ कानपुर से प्रारंभ होकर देश की तीन दिशाओं में भेजा जाता है जहां देश के गांव, जिलों व शहरों से राखियां इकट्ठा कर सैनिकों को सौंपी जाती हैं। कार्यक्रम में गणमान्य आगंतुकों के प्रति आभार दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी आलोक मिश्र व यूनिट हेड डा. अंकुर चड्ढा ने व्यक्त किया। संचालन जागरण ब्रांड की मेघा पाठक ने किया।

भारत रक्षा पर्व से संबंधित समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

भारत रक्षा पर्व

यह अभिनव अभियान कानपुर में 21 जुलाई से प्रारंभ हुआ। इसके बाद वहां से जागरण रथ लखनऊ व इलाहाबाद होते हुए 27 जुलाई को वाराणसी पहुंचा। जगह-जगह से राखियों को एकत्र करता हुआ यह रथ 29 जुलाई को गोरखपुर पहुंचेगा।

chat bot
आपका साथी