सोनभद्र में लोन दिलाने के नाम पर करता था ठगी, वारदात का तरीका जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

प्राइवेट कंपनी में कार्यरत एजेंट ग्राहक को लोन दिलाकर खुद अधिक चेक लेकर बैंक से पैसा निकालने वाले को पुलिस गुरुवार को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 08:00 AM (IST)
सोनभद्र में लोन दिलाने के नाम पर करता था ठगी, वारदात का तरीका जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान
सोनभद्र में लोन दिलाने के नाम पर करता था ठगी, वारदात का तरीका जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

सोनभद्र, जेएनएन। प्राइवेट कंपनी में कार्यरत एजेंट ग्राहक को लोन दिलाकर खुद अधिक चेक लेकर बैंक से पैसा निकालने वाले को पुलिस गुरुवार को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। वह अब तक इलाके कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। उसके काम करने का तरीका इतना शातिर था कि लोग भरोसा करके अपनी दौलत गंवा बैठते थे। हालांकि वारदात आखिरकार उजागर हुआ तो प्रभावित हुए लोगों ने भी अब बैंकिंग प्रक्रिया में सतर्कता बरतने को तरजीह देना तय किया। 

कोन थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कोन निवासी जियाउद्दीन एक निजी बैंक से ग्राहक को लोन दिलाता था। वहीं कंपनी के बताए अभिलेखों के अलावा कुछ चेक अपने लिए भी ग्राहक से हस्ताक्षर करा कर रख लेता था। तीन नवंबर को देवाटन निवासी नजरे आलम ने शिकायती पत्र दिया कि उक्त व्यक्ति ने मुझे लोन दिलाने के नाम पर 19 चेक ले लिया है। कम्पनी द्वारा 1,92,000 रुपये का मेरा लोन हुआ। जब कंपनी के लोग अपनी किस्त लेने आए तो जानकारी हुई कि उक्त व्यक्ति ने 15 चेक कंपनी को दिया है।

शेष चार चेक में दो चेक अपने नाम बैंक से पूरा पैसा निकाल लिया है। जिस पर उक्त व्यक्ति से पैसा मांगने पर 98,400 रुपये लौटाया गया। शेष पैसा मांगने पर गाली गलौज व मारपीट करने लगा। जिस पर थाना प्रभारी ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित की तलाश शुरू कर दिया। वहीं गुरुवार को पता चला कि आरोपित अपने घर पर है तो पुलिस ने पकड़ कर उसका चालान कर दिया। एसएचओ ने बताया कि आरोपित के खिलाफ और भी कई लोगों ने शिकायत किया है। उसकी भी जांच करायी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी