सुविधा शुल्क देकर चांदपुर में घुसी गिट्टी- बालू लदी 13 ट्रकें पकड़ाई, वाराणसी के एसएसपी ने की दूसरी बड़ी कार्रवाई

शुक्रवार की सुबह एसएसपी ने एक बार फिर से रोहनियां के मोहनसराय से अवैध रूप से शहर में घुस रहे गिट्टी-बालू लदे हाइवा ट्रकों को पकड़े जाने के लिए अभियान चलाया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2020 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2020 06:46 PM (IST)
सुविधा शुल्क देकर चांदपुर में घुसी गिट्टी- बालू लदी 13 ट्रकें पकड़ाई, वाराणसी के एसएसपी ने की दूसरी बड़ी कार्रवाई
सुविधा शुल्क देकर चांदपुर में घुसी गिट्टी- बालू लदी 13 ट्रकें पकड़ाई, वाराणसी के एसएसपी ने की दूसरी बड़ी कार्रवाई

वाराणसी, जेएनएन। शुक्रवार की सुबह एसएसपी अमित पाठक द्वारा एक बार फिर से रोहनियां के मोहनसराय से अवैध रूप से शहर में घुस रहे गिट्टी-बालू लदे हाइवा ट्रकों को पकड़े जाने के लिए अभियान चलाया गया। जिसके तहत एसएसपी के निर्देश पर मंडुआडीह पुलिस ने गिट्टी, बालू लदे करीब 13 ट्रकों को पकड़ लिया और कब्जे में लेकर चांदपुर रामलीला मैदान व डीएलडब्ल्यू चौकी पर खड़ा करवा दिया है।

एसएसपी के निर्देश पर सप्ताह भर के भीतर हुई दूसरी बड़ी कार्रवाई से सुविधा शुल्क लेकर ट्रकों को प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश देने वाले थानों संग गिट्टी, बालू के कारोबारियों में खलबली मच गई।एसएसपी को रोहनियां के अखरी के अलावा मोहनसराय क्षेत्र से भी काफी दिनों से ओवरलोड गिट्टी बालू लदे ट्रकों को सुविधा शुल्क देकर शहर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में प्रवेश कराने की सूचनाएं आ रही थी। यहां यह भी जानकारी मिली थी कि यह सभी ट्रक सुविधा शुल्क देकर प्रतिबंधित मार्गों पर प्रवेश के लिए अनुमति लेते हैं और आसानी से अपने अवैध व्यापार को बढ़ा रहे हैं।इसकी जानकारी इस बार भी एसएसपी अमित पाठक को किसी ने व्यक्तिगत तौर पर दे दी थी। सूचना पाकर एसएसपी द्वारा ट्रकों को पकड़ने के लिए थानाप्रभारी मडुआडीह को आदेशित किया गया।शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे मोढ़ेला-चांदपुर मार्ग पर मडुआडीह थाना प्रभारी महेंद्र राम प्रजापति के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर कुल 13 हाइवा ट्रकों को जब्त किया। हाइवा में गिट्टी और बालू लोड है।

सभी वाहन चालक आवश्यक कागजात नहीं दिखा पाए इसके बाद वाहनों को जब्त कर भारी भरकम चालान किया गया।थाना प्रभारी मडुआडीह ने बताया कि विभाग ने एसएसपी के गुप्त सूचना पर कार्रवाई की है।बताया कि वाहन चालक आवश्यक कागजात नहीं दिखा पाए जिसके कारण वाहन को जब्त कर भारी-भरकम चालान काटा गया है।ज्ञातव्य हो कि प्रशासनिक रोक के बाद भी धड़ल्ले से बालू गिट्टी का कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है। प्रशासनिक कार्रवाई के बाद कारोबारियों में हड़कंप है।

chat bot
आपका साथी