पंचायत चुनाव को लेकर आजमगढ़ प्रशासन सख्‍त, शराब की दुकानों पर लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरा

पंचायत चुनाव और होली त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। एसडीएम मेंहनगर प्रियंका प्रियदर्शिनी एवं एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव ने अपनी-अपनी तहसील में अंग्रेजी व देसी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 09:10 AM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर आजमगढ़ प्रशासन सख्‍त, शराब की दुकानों पर लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरा
पंचायत चुनाव से पूर्व शराब की दुकानों में सीसी टीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है।

आजमगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव और होली त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। एसडीएम मेंहनगर प्रियंका प्रियदर्शिनी एवं एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव ने अपनी-अपनी तहसील में अंग्रेजी व देसी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्टाक का सत्यापन किया गया। यह भी निर्देशित किया गया कि दुकानों पर सीसी टीवी कैमरा लगवाना जल्द से जल्द सुनिश्चित करें। सेल्समैनों को हिदायत दी गई कि किसी भी तरह की अनियमितता व मिलावटी शराब पाई गई तो कठोर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया जाएगा।

लालगंज में मसीरपुर की अंग्रेजी व देसी शराब की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे में कमियां मिलीं। सीओ मनोज रघुवंशी ने निर्देश दिए सीसीटीवी कैमरा सुचारु रहना चाहिए। पुलिस चौकी प्रभारी लालगंज अनिल कुमार ङ्क्षसह मयफोर्स मौजूद रहे।

पंचायत चुनाव व होली त्योहार से पूर्व आबकारी विभाग के अफसरों को दिए गए निर्देश

आगामी पंचायत निर्वाचन एवं होली के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक गतिविधि तेज हो गई है। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम राजेश कुमार एवं एसपी सुधीर ङ्क्षसह की मौजूदगी में अध्यक्षता में अवैध व जहरीली शराब नियंत्रण के संबंध में आबकारी आधिकारियों के साथ बैठक हुई।

डीएम ने निर्देेश दिए कि जिले में अपमिश्रित व जहरीली शराब के कारोबार की अभियान  चलाकर  जांच किए जाने के लिए टीमों का गठन सुनिश्चित करें। अवैध मदिरा के निर्माण एवं बिक्री के अड्डे को चिह्नित कर उसे नेस्तनाबूद करते हुए कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करें। राजमार्गों के किनारे स्थापित ढाबों, जहां ट्रक व टैंकर (रेक्टिफाइड स्प्रिट व मिथाइल अल्कोहल से लदे) रुकते हों वहां छापे डाले जाएं।  थानों में दर्ज अवैध शराब के अपराधों की समीक्षा कर ली जाए और इनमें शामिल अभियुक्तों पर सतर्क ²ष्टि रखते हुये आवश्यकतानुसार निरोधात्मक कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित की जाए। जिले में पंचायत निर्वाचन की तिथि नजदीक आने और 28 व 29 मार्च को होली के त्योहार को देखते हुए अवैध व अपमिश्रित शराब का विक्रय व वितरण किया जाना संभावित है। पुलिस  शराब दुकानों के सेल्समैन का  चरित्र सत्यापन कराए और कुछ भी प्रतिकूल मिलने पर उनका अनुमोदन निरस्त किया जाए।

chat bot
आपका साथी