गाजीपुर में मुख्तार के चार और करीबियों का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, देवराज का राइफल किया गया जब्त

गाजीपुर में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के चार और करीबियों के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया है। वहीं औडि़हार निवासी देवराज सिंह ठाकुर के राइफल को भी जब्‍त कर लिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 11:48 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:46 PM (IST)
गाजीपुर में मुख्तार के चार और करीबियों का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, देवराज का राइफल किया गया जब्त
गाजीपुर में मुख्तार के चार और करीबियों का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, देवराज का राइफल किया गया जब्त

गाजीपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के चार और करीबियों के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया है। इधर, सैदपुर पुलिस ने औडि़हार निवासी देवराज सिंह ठाकुर के निलंबित किए गए राइफल को जब्‍त कर मालखाने में जब्त करा दिया है। वहीं निलंबित किए गए चारों शस्त्रों को जप्त करने का कार्रवाई की जा रही है।  मुख्तार अंसारी के करीबियों द्वारा अनियमितता बरतते हुए बड़े पैमाने पर गलत तरीके से शस्त्र लाइसेंस बनवाया गया है। शासन के निर्देशानुसार सघन अभियान चलाकर सभी की जांच पड़ताल की जा रही है। इसी के तहत पुलिस की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी ने मुख्तार के चार करीबी कयामुद्दीन खां, सोहराब शाह, लाजपत राय व दुर्गेश कुमार राय का शस्त्र लाइसेंस मंगलवार को निलंबित कर दिया। मुहम्मदाबाद पुलिस द्वारा इन सभी निलंबित शस्त्र को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

अब तक मुख्तार व उनके करीबियों पर हुई कार्रवाई

मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्य भीम सिंह एवं उनके रिश्तेदार राहुल सिंह द्वारा अंधऊ एयरपोर्ट की सरकारी भूमि पर किए गए कब्जे को खाली कराते हुए 36 करोड़ 50 लाख रुपये की सरकारी संपत्ति को अवमुक्त कराया गया।  सहयोगियों व रिश्तेदारों की कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन द्वारा फतेहउल्लाहपुर में अवैध रूप से कब्जा की गई दो करोड़ 80 लाख रुपये संपत्ति को मुक्त कराया गया। - मेहरुद्दीन उर्फ नन्हें खां द्वारा अवैध रूप से मंगई नदी से बनाए गए अवैध पुल ध्वस्त करते हुए दो मंडा जमीन, एक बोलेरो को सीज करते हुए 53 लाख रुपये की संपत्ति को जब्त कराया गया।

मुख्तार के करीबियों से मुक्त कराए जा चुके 39.80 करोड़ की संपत्ति

शासन के निर्देश पर मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने अब तक इनके करीबियों के कब्जे से कुल 39 करोड़ 80 रुपये की संपत्ति को मुक्त कराया है। वहीं इनके गैंग के सदस्यों, करीबियों, रिश्तेदारों व सहयोगियों के कुल 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर विभिन्न थानों में जमा करा दिए गए हैं। और अवैध संपत्तियों को चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।  शासन व जिला प्रशासन द्वारा जिले के 17 माफियाओं को चिन्हित किया गया है। इसमें तीन शराब, तीन गो तस्कर व शेष अपराधिक माफिया हैं। इनके खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से अनवरत कार्रवाई चल रही है।

33 शस्त्र लाइसेंस को भी निलंबित कर विभिन्न मालखाने में जमा कराया गया

वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण का कहना है कि  मुख्तार के रिश्तेदारों और गुर्गे को जारी किए गए हथियारों के लाइसेंस, हथियार और गोला-बारूद के सत्यापन के दौरान ग़ाज़ीपुर पुलिस ने कई अनियमितताओं का पता लगाया था और उन्होंने उनमें से 5 के खिलाफ अपनी रिपोर्ट जिला मजिस्ट्रेट को भेजी थी। इसके बाद शस्‍त्र निलंबन की कार्रवाई की गई। गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी के करीबियों के कब्जे से अबतक 39 करोड़ 80 लाख रुपये की संपत्ति मुक्त कराई जा चुकी है। 33 शस्त्र लाइसेंस को भी निलंबित कर विभिन्न मालखाने में जमा करा दिए गए हैं। शासन के निर्देश पर यह कार्रवाई निरंतर चल रही है और आगे भी जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी