कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे वाराणसी के कर्मवीर अजीत सिंह

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर वाराणसी के अजीत सिंह को भी बैठने का मौका मिला है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 04:22 PM (IST)
कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे वाराणसी के कर्मवीर अजीत सिंह
कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे वाराणसी के कर्मवीर अजीत सिंह

वाराणसी (जेएनएन)। देह व्यापार में लिप्त महिलाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने के काम में जुटे वाराणसी के अजीत सिंह को एक बड़ा मंच मिला है। अजीत सिंह प्रख्यात टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की हाट सीट पर पहुंचे।

अजीत सिंह के साहसिक काम से सदी के महानायक अभिताभ बच्चन बेहद प्रभावित हो गए। उन्होंने अजीत सिंह की संस्था को आर्थिक मदद देने के साथ ही इनके काम के प्रचार के लिए अपनी आवाज भी देने की पेशकश की है। सोनी चैनल के बेहद ही सफल कार्यक्रम बनेगा करोड़पति में वाराणसी के कर्मयोगी अजीत सिंह को भी जगह बनाने का मौका मिला है।

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर वाराणसी के अजीत सिंह को भी बैठने का मौका मिला है। देह व्यापार में लिप्त महिलाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने तथा समाज मे विशेष दर्जा दिलाने की खातिर जुटे अजीत सिंह को केबीसी ने मुम्बई में सेट पर बुलाकर सम्मानित किया।

संस्था के निदेशक को अभिनेता अभिताभ बच्चन ने आश्वासन भी दिया कि उनसे इस संस्था के प्रचार प्रसार में वह धन के साथ ही अपनी ओजपूर्ण आवाज भी देंगे। कई दशकों से देह व्यापार से जुड़ी महिलाओं को समाज मे उनको बेहतर उत्थान एवं स्वालम्बी बनाने के लिए प्रयासरत अजीत सिंह मूलत: मकबूल आलम रोड पर रहते हैं। वह वाराणसी के शिवदासपुर में देहव्यापार मंडी ही नही वरन देश के अनेक स्थानों पर चल रहे इस घृषित व्यवसाय में लिप्त महिलाओं के उद्धार के लिए अपने परिवार और टीम के साथ कार्य करते है।

अजीत सिंह ने बताया कि उनको इस कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में सम्मिलित होने के लिए सितम्बर महीने में केबीसी से फोन आया। फोन पर उनके क्रिया कलापों को कैमरे में कैद करने के लिए एक टीम वाराणसी में आई। टीम ने शिवदासपुर में उनके संस्थान का भ्रमण किया। इसके बाद टीम ने मध्य प्रदेश में बेडिय़ा जनजाति के पारम्परिक तरीके से देह व्यापार से जुड़े लोगों के कार्य को भी शूट किया।

अभिताभ बच्चन ने कार्यक्रम के सेट पर ही अजीत को उनके संस्था को अपनी आवाज और निजी फंड से आर्थिक मदद करने का वायदा किया। 14 अक्टूबर को शूट किया गया है जिसका प्रसारण कल होगा। कार्यक्रम में भाग लेने अजीत सिंह के अलावा उनकी पत्नी मंजू, बेटी बारिश तथा गुडिय़ा संस्था की टीम के सदस्यों में गोपाल कृष्ण, उमाशंकर,अमित गुप्ता, सुनील सिंह, सुनील कुमार तथा सूर्यभान भी थे। 

chat bot
आपका साथी