लॉकडाउन की सूचना के बाद वाराणसी के सब्‍जी मंडियों में उमड़ी भीड़, भूल गए शारीरिक दूरी के नियम

लॉकडाउन की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह काशीवासियों की भीड़ सब्‍जी मंडियों में उमड़ पड़ी। इस दौरान वे शारीरिक दूरी के नियम को भी भूल गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 12:37 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 05:49 PM (IST)
लॉकडाउन की सूचना के बाद वाराणसी के सब्‍जी मंडियों में उमड़ी भीड़, भूल गए शारीरिक दूरी के नियम
लॉकडाउन की सूचना के बाद वाराणसी के सब्‍जी मंडियों में उमड़ी भीड़, भूल गए शारीरिक दूरी के नियम

वाराणसी, जेएनएन। लॉकडाउन की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह काशीवासियों की भीड़ सब्‍जी मंडियों में उमड़ पड़ी। इस दौरान वे शारीरिक दूरी के नियम को भी भूल गए। बस उन्‍हें यही दिख रहा था कि जो भी जरूरी वस्‍तु है उसे कैसे भी खरीद लें। उन्‍हें डर है कि लॉकडाउन के बाद स्थिति फिर पहले जैसी न हो जाए, ऐसे में वे सभी अावश्‍यक सामग्री को खरीद कर पहले ही रख लेना चाहते हैं। हालांकि शुक्रवार की सुबह में जो नजारा देखने को मिला, वह काफी खतरनाक साबित हो सकता है। इससे कोरोना के संक्रमण का प्रसार हो सकता है।

भीड़ की वजह से सिगरा- कैंट मार्ग पर भी लग गया जाम

काशी की सब्जी मंडियों या दूध मंडियों में पूरे दिन गहमागहमी की स्थिति बनी रही। चाहे वह विशेश्वगंज फल मंडी हो या चंदुआ सट्टी, हर जगह कोरोना के भ्‍ाय को दरकिनार कर लोग खरीदारी करते दिखे। वहीं चंदुआ सट्टी में भीड़ के कारण सिगरा- कैंट मार्ग पर भी जाम लग गया।

योगी सरकार ने राज्य में एक बार फिर की तीन दिन के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

बता दें कि अनलॉक में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। योगी सरकार ने राज्य में एक बार फिर तीन दिन के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। ये लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार (13 जुलाई) सुबह पांच बजे तक पूरे राज्य में लागू रहेगा। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं को ही कामकाज की अनुमति होगी।

संक्रमितों की संख्‍या में इजाफा से बढ़ी चिंता

मालूम हो कि यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार के पार पहुंच चुका है। अब तक 862 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। राज्य में जैसे-जैसे कोराना जांच का दायरा बढ़ रहा है, संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। इसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। वहीं वाराणसी में संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है और कुल मरीजों की संख्‍या 724 तक पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 422 स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी