चेन स्नेचिग पर एडीजी सख्त, चौराहों पर जांच

जागरण संवाददाता वाराणसी चेन स्नेचिग की घटनाओं को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक बृजभूषण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 11:36 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 11:36 PM (IST)
चेन स्नेचिग पर एडीजी सख्त, चौराहों पर जांच
चेन स्नेचिग पर एडीजी सख्त, चौराहों पर जांच

जागरण संवाददाता, वाराणसी : चेन स्नेचिग की घटनाओं को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक बृजभूषण शर्मा सख्त हैं। इसी का नतीजा रहा कि सोमवार को जिले में सख्ती देखने को मिली। चौराहों पर सोमवार की सुबह से पुलिस ने जांच अभियान चलाया। दोपहिया सवार निशाने पर रहे। खासकर उन बाइकों पर पैनी निगाह रखी गई जो तेज पिकअप वाली थीं। इस दौरान कई वाहनों के चालान काटे गए और जुर्माना भी वसूला गया।

दरअसल, एडीजी के साथ बाल दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों ने संवाद किया था। इसमें बच्चों ने चेन स्नेचिग को लेकर सवाल दागे थे। इसके बाद एडीजी ने मातहतों को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी क्रम में विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनावश्यक बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती बरती गई। एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक विभिन्न थानों द्वारा कार्यवाही करते हुए कुल 63 व्यक्तियों के विरुद्ध शांति-भंग की आशंका में निरोधात्मक कार्रवाई की गई। बिना मास्क धारण किए कुल 580 व्यक्तियों से 16 हजार रुपये जुर्माना जमा कराया गया। कुल 1551 वाहनों के चालान काअे गए। चार वाहनों को सीज किया गया तथा 46 से 35 हजार छह सौ रुपये समन शुल्क वसूल किए गए। जब साइकिल से गश्त पर निकले थाना-प्रभारी

जागरण संवाददाता, मिर्जामुराद : एक जमाना था जब पुलिस साइकिल से गश्त पर निकलती थी। अब तो गाड़ियों का दौर है लेकिन वर्षो बाद गुजरे हुए दौर का नजारा सोमवार की रात मिर्जामुराद कस्बे में देखने को मिला। मिर्जामुराद थाना-प्रभारी सुनीलदत्त दुबे व एसआइ उमेश राय साइकिल से गश्त करने निकल पड़े थे। इतना ही नहीं, साइकिल से ही चलकर उन्होंने बाइक पर सवार तीन युवकों को पकड़ा और गौर (बंगला चट्टी) पर बिना नंबर की खड़ी एक पल्सर को भी पकड़ लिया। बाइक का चालान किया गया।

chat bot
आपका साथी