Varanasi में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने आइएमए में पहुंचकर रक्‍तदान किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 11:58 AM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 03:50 PM (IST)
Varanasi में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान
Varanasi में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रक्‍तदान

वाराणसी, जेएनएन। जिले के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने आइएमए में पहुंचकर रक्‍तदान किया। जिला प्रशासन की ओर से सप्‍ताह भर विविध आयोजनों के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन बतौर सेवा सप्‍ताह उनके संसदीय क्षेत्र काशी में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में पहले दिन आईएमए भवन में रक्तदान करने के लिए 70 भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे। इस दौरान रक्‍तदान शिविर का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने किया। वहीं दोपहर में मिसीरपुर स्वास्थ्य केंद्र पर भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा और रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह की उपस्थिति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसनी में सेवा सप्ताह के दौरान रक्तदाताओं को विधायक डा. अवधेश सिंह ने सेब का जूस भी पिलाया। वहीं चिरईगांव पीएचसी पर आयोजन का उद्घाटन करने के बाद कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने भी रक्तदान किया।

वाराणसी में सेवा सप्ताह के लिए 14 सितंबर से 20 सितंबर तक जनसेवा के विविध कार्यक्रम जिले भर में आयोजित किए जा रहे हैं। पीएम मोदी के 70 वें जन्मदिन पर कोरोना वायरस संक्रमण के बाद ठीक हुए (जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गयी हो) ऐसे 70 लोग प्लाज्मा डोनेट करने भी पहुंचे। वहीं विविध आयोजनों के क्रम में 70 दिव्यांगो को ट्राइसाइकिल व अन्यान उपकरण दिए जाएंगे। इसके साथ ही 70 गांवों में वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा।

सेवा सप्ताह के पहले दिन चार स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित किया गया है। जिसमें आई.एम.ए लहुराबीर में होने वाले ब्लड डोनेशन कैम्प का शुभारंभ प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा एवं राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ नीलकंठ तिवारी ने किया। इसी तरह पीएचसी मिसिरपुर में रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, बसनी हास्पिटल, बाबतपुर में पिंडरा विधायक डाॅ अवधेश सिंह एवं पीएचसी चिरईगांव में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने किया। चारों  स्थानों पर एक साथ ब्लड डोनेशन का कार्यक्रम शुरु हुआ। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने सभी चारो ब्लड डोनेशन कैम्प संयोजको को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि ब्लड डोनेशन के लिए आने वाले सभी पार्टी कार्यकर्ता मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखेंगे साथ ही अपनी बारी आने पर ब्लड डोनेशन के लिए जाएंगे। इस अवसर पर क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, आत्मा विश्वेश्वर, संतोष सोलापुरकर, हरि केशरी, सौरभ मिश्रा, ई. अशोक यादव आदि उपस्थित थे

जन्मदिन पर यह कार्यक्रम होंगे आयोजित

14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 वॉ जन्मदिन मनाया जा रहा है। पहले दिन 70 लोग ब्लड डोनेट कर रहे हैं। इसके 70 दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल व अन्यान उपकरण दिए जाएंगे। इसके साथ ही 70 गांवो में वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। वहीं, 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक संगठन द्वारा कार्यक्रम होगा। इसे हर बूथ पर करने है। जिसमें प्रमुख रुप से एकात्मवाद के प्रणेता पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती का कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए हर बूथ पर करना है। पार्टी के कार्यकर्ता अंत्योदय की विचारधारा के साथ बूथ पर चर्चा करेंगे तथा अंत्योदय लक्ष्य के साथ जनसामान्य के जन जीवन को खुशहाल बना रही केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को साझा करेंगे।

chat bot
आपका साथी