एसएसपी ने किया चार थानों का निरीक्षण

वाराणसी : नवागत एसएसपी नितिन तिवारी ने गुरुवार को कैंट, सिगरा, मंडुआडीह व रोहनिया थानों का औचक निरीक

By Edited By: Publish:Fri, 21 Oct 2016 02:14 AM (IST) Updated:Fri, 21 Oct 2016 02:14 AM (IST)
एसएसपी ने किया चार थानों का निरीक्षण

वाराणसी : नवागत एसएसपी नितिन तिवारी ने गुरुवार को कैंट, सिगरा, मंडुआडीह व रोहनिया थानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने में आने वाले फरियादियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया। जिन थानों पर उन्हें कमियां दिखाई दी उन्हें जल्द से जल्द ठीक कर लेने का निर्देश दिया। इसके अलावा थाना प्रमुखों को क्राइम रजिस्टर ठीक करने व घटनाओं के जल्द पर्दाफाश को कहा। एसएसपी का औचक निरीक्षण आगे भी जारी रहेगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि थानों में सुनवाई न होने की वजह से ज्यादातर फरियादी उनके कार्यालय आ रहे हैं। फरियादियों की शिकायत के आधार पर उनकी समस्या का निवारण थाने पर ही हो सकता है। निरीक्षण के दौरान थानों पर फरियादियों की सुविधाओं को बढ़ाने पर उन्होंने जोर दिया। उनके लिए पीने का पानी, बैठने की व्यवस्था व शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। सभी थानों पर प्रमुख रूप से सफाई व पत्रावलियों के रखरखाव पर ध्यान देने को कहा।

अतिक्रमण के मामले में 32 पर कसा शिकंजा

औचक निरीक्षण के दौरान एसएसपी मंडुआडीह में अतिक्रमण देख भौंचक रह गए। उन्होंने स्थानीय पुलिस को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। आदेशानुसार पुलिस ने कुल 32 लोगों के खिलाफ अतिक्रमण करने के मामले में कार्रवाई की। हालांकि इससे पूर्व भी कार्रवाई हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी