ढाई हजार रैदास भक्तों को लेकर आई 'बेगमपुरा'

वाराणसी : पंजाब के जालंधर सिटी से चली विशेष ट्रेन बेगमपुरा एक्सप्रेस शनिवार की शाम 6:55 बजे ढाई हजा

By Edited By: Publish:Sun, 21 Feb 2016 01:55 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2016 01:55 AM (IST)
ढाई हजार रैदास भक्तों को लेकर आई 'बेगमपुरा'

वाराणसी : पंजाब के जालंधर सिटी से चली विशेष ट्रेन बेगमपुरा एक्सप्रेस शनिवार की शाम 6:55 बजे ढाई हजार रैदास भक्तों को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची। संत गुरु रविदास शक्ति अमर रहे भक्तों के उद्घोष से लगभग एक घंटे तक प्लेटफार्म नंबर आठ से लगायत सर्कुलेटिंग एरिया गूंजता रहा। सबसे पहले संत निरंजन दास के नेतृत्व में आये भक्तों का कैंट स्टेशन पर अनुयायियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने एमएलसी लक्ष्मण आचार्य की अगुवाई में भव्य स्वागत किया।

संत निरंजन दास पंजाब पुलिस की कड़ी सुरक्षा घेरे में रहे। यहां राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल व स्थानीय पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच वीवीआइपी वाहन से सीर के लिए रवाना किया गया। भक्तों को संत रविदास की जन्मस्थली ले जाने के लिए सर्कुलेटिंग एरिया में लगभग दो दर्जन बड़ी बसें खड़ी थीं। भक्तों से भरकर एक-एक बस बारी-बारी से सीर के लिए रवाना हुई। सेवादारों के सुबह से शाम तक ट्रेन का इंतजार करने के बावजूद उनके जोश में कोई कमी नहीं दिखाई दे रही थी। तत्पश्चात संत रविदास जयंती समारोह समिति से जुड़े सैकड़ों सेवादार स्टेशन से रवाना हुए। स्वागत के लिए आई बैंड पार्टी के सदस्य सबसे अंत में सीर के लिए रवाना हुए। उनके लिए अलग से वाहन की व्यवस्था की गई थीं। इस अवसर पर वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक एके पांडेय भी मौजूद थे।

सुरक्षा व्यवस्था में जीआरपी के सीओ शेषनाथ यादव, प्रभारी निरीक्षक शिवप्रकाश सोनकर, उप निरीक्षक आदर्श कुमार, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार अर्जुन समेत रेलवे के अर्धसैनिक बल के जवान तैनात थे।

chat bot
आपका साथी