पर्यटकों को जल्द मिलेगी कई सौगात

जासं, वाराणसी : सूबे की सरकार पर्यटकों को जल्द ही कई सौगात देगी। राज्य सरकार पहली बार 14 फरवरी को उत

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 02:17 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 02:17 AM (IST)
पर्यटकों को जल्द मिलेगी कई सौगात

जासं, वाराणसी : सूबे की सरकार पर्यटकों को जल्द ही कई सौगात देगी। राज्य सरकार पहली बार 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश पर्यटन दिवस मना रही है। इस दिन सरकार पर्यटकों को कई सुविधाएं देने की घोषणा कर सकती है।

---------------

किरायों में विशेष छूट

शुक्रवार को मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि होटल, पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों, पर्यटन प्रबंधन संस्थान और विद्यालयों को जोड़कर पर्यटन दिवस का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। होटल के किरायों में 30 प्रतिशत और खाने के बिल में 20 प्रतिशत छूट देने का एवं आवासीय इकाईयों को सजाने के लिए अनुरोध किया गया है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और हवाई अड्डे पर पर्यटकों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाएगा। गाइड संघ ने भी पूर्ण सहयोग का वादा किया है।

-----------------

हेरिटेज वाक का होगा शुभारंभ

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पर्यटन दिवस पर हेरिटेज वॉक के तीन रूटों का शुभारंभ किया जाएगा। एक रूट अस्सी से शुरू होकर तुलसी घाट, रानी लक्ष्मीबाई जन्म स्थल, लोलार्क कुंड होते हुए हरिश्चंद्र घाट तक, दूसरा रूट हरिश्चंद्र घाट से बंगाली टोला गली होते हुए दशाश्वमेध घाट तक और तीसरा रूट दशाश्वमेध घाट से होते हुए मर्णिकर्णिका घाट जाएगा। उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह अस्सी घाट पर हेरिटेज वॉक का उद्घाटन करेंगे।

chat bot
आपका साथी