एयरपोर्ट पर एल्युमीनियम डिब्बा से हड़कंप

बाबतपुर : लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुख्य टर्मिनल भवन के सा

By Edited By: Publish:Fri, 27 Nov 2015 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2015 08:48 PM (IST)
एयरपोर्ट पर एल्युमीनियम डिब्बा से हड़कंप

बाबतपुर : लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुख्य टर्मिनल भवन के सामने कूड़ेदान में लावारिस डिब्बा मिलने से हड़कंप मच गया। तत्काल सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया।

राष्ट्रीय ध्वज के समीप रखे कूड़ेदान में सफाई के दौरान कर्मचारी को करीब 11 इंच लंबा व पांच इंच चौड़ा एल्युमीनियम का एक डिब्बा दिखाई दिया। उसने इसकी सूचना सुरक्षाकर्मियों को दी। सूचना मिलते ही सीआइएसएफ के जवानों ने उस स्थान को घेर लिया। बम निरोधक दस्ता, त्वरित कार्यबल और डॉग स्क्वॉयड को बुलाया गया। जांच के बाद बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक सामग्री होने से इंकार कर दिया। इसके बावजूद सीआइएसएफ ने डिब्बा की गहन जांच के लिए अपने पास रख लिया। इस दौरान सीआइएसएफ सुरक्षा प्रभारी, निदेशक डीएस गढि़या, टर्मिनल मैनेजर एसके चौहान समेत अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। एयरपोर्ट अथॉरिटी मामले के अधिकारी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। अथॉरिटी ने जिला पुलिस से संपर्क साधा है।

''सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार मंथन चल रहा है। महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा पहले से भी पुख्ता की जा चुकी है। कोई भी सूचना पर पुलिस तुरंत एक्शन में आ जा रही है।''

-आकाश कुलहरि, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी