वाराणसी में शस्त्र दुरुपयोग पर 12 लाइसेंस निरस्त, फर्जी नाम और पते पर लिए थेे शस्त्र लाइसेंस

अपराधियों से साठगांठ कई आरोपों में मुकदमे दर्ज होने तथा फर्जी नाम और पते पर शस्त्र लाइसेंस लेने वाले 12 लोगों के शस्त्र लाइसेंस जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिए हैं। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिया है कि तत्काल सभी के शस्त्र थाने में जमा कराने के साथ सूचित करें।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 12:05 PM (IST)
वाराणसी में शस्त्र दुरुपयोग पर 12 लाइसेंस निरस्त, फर्जी नाम और पते पर लिए थेे शस्त्र लाइसेंस
फर्जी नाम और पते पर शस्त्र लाइसेंस लेने वाले 12 लोगों के शस्त्र लाइसेंस जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिए हैं।

वाराणसी, जेएनएन। अपराधियों से साठगांठ, कई आरोपों में मुकदमे दर्ज होने तथा फर्जी नाम और पते पर शस्त्र लाइसेंस लेने वाले 12 लोगों के शस्त्र लाइसेंस जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिए हैं। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिया है कि तत्काल सभी के शस्त्र थाने में जमा कराने के साथ सूचित करें। शस्त्र जमा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। यदि पुलिस लापरवाही बरतती है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। कई और लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित करते हुए डीएम ने जवाब मांगा है। एक माह के अंदर जवाब नहीं देने वालों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।

आत्मरक्षा के नाम पर शस्त्र लाइसेंस लेकर सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शन करने, भय का माहौल बनाने, अपराधियों से साठगांठ रखने और उसका दुरुपयोग करने वालों पर शासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डीएम ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। पुलिस रिपोर्ट पर डीएम ने शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए। शस्त्र लाइसेंसधारियों को जवाब देने को कहा था। उनके जवाब पर सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद के 12 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया है।

हर्ष फायरिंग पर कार्रवाई तय

डीएम ने बताया कि हर्ष फायरिंग करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। सोशल मीडिया पर हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल मिलने, फेसबुक पर लगाने, सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शन करने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है। स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग को चौकसी बरतने को कहा गया है।

इनके शस्त्र लाइसेंस हुए निरस्त 

कैंट थाना क्षेत्र के भगवान सिंह के दो, रविंद्र यादव उर्फ करिया और रविंद्र कुमार मौर्या, जैतपुरा थाना क्षेत्र के रामअवध, दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के शिव कुमार निषाद और सोनू कपूर उर्फ मनीष कपूर, लंका थाना क्षेत्र के राकेश राय, सिगरा थाना क्षेत्र के अमित कुमार सिंह, चेतगंज थाना क्षेत्र के रमेश चंद्र गुप्ता, भेलूपुर थाना क्षेत्र के धनंजय सिंह, जंसा थाना क्षेत्र के राम प्यारे सिंह शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए हैैं।

शस्त्र लाइसेंस का दुरुपयोग करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा

शस्त्र लाइसेंस का दुरुपयोग करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। कई और लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। आरोप सिद्ध होने पर 12 शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर पुलिस को शस्त्र जमा कराने को कहा गया है।

-कौशलराज शर्मा, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी