काशी विद्यापीठ की बीएड परीक्षा आज से

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST)
काशी विद्यापीठ की बीएड परीक्षा आज से

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध 52 कालेजों की बीएड परीक्षा 22 सितंबर से शुरू होगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 12 केंद्रों पर दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा चलेगी। लगभग सात हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

कुछ दिन पहले हुई परीक्षा समिति की बैठक में इसकी संस्तुति की गई थी और समय सारिणी का अनुमोदन भी किया गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने निजी कालेजों को केंद्र नहीं बनाया है बल्कि राजकीय व अनुदानित कालेज ही केंद्र बनाए गए हैं। कालेजों को निर्देशित किया गया है कि वे विद्यार्थियों को सूचित कर दें।

---------------------

ये होंगे परीक्षा केंद्र

वाराणसी, चंदौली, मीरजापुर, सोनभद्र, बलिया व भदोही के 52 बीएड कालेजों के विद्यार्थियों के लिए 12 केंद्रों पर परीक्षा की व्यवस्था है। ये केंद्र निम्न हैं-

-वाराणसी : काशी विद्यापीठ, हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय, श्रीबलदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय-बड़ागांव, जगतपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय-जगतपुर। -चंदौली : लालबहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय-मुगलसराय, सकलडीहा पीजी कालेज-सकलडीहा।

-भदोही : काशीनरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय।

-मीरजापुर : कन्हैया लाल बसंतलाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय।

-सोनभद्र : विद्यापीठ का एनटीपीसी परिसर-शक्तिनगर, राजकीय महिला महाविद्यालय-राब‌र्ट्सगंज।

-बलिया : सतीश चंद्र कालेज व कुंवर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय।

---------------------

बीएड कालेजों से लिया शपथ पत्र

संबद्ध बीएड कालेजों ने इस आशय का शपथ पत्र दे दिया है कि सत्र 2013-14 में 12 अक्टूबर 2013 के बाद बीएड में कोई दाखिला नहीं लिया है। अब बीएड परीक्षा में बाधा खत्म हो गई है। समय सारिणी के अनुसार 22 सितंबर से एक अक्टूबर तक परीक्षा होगी।

-ओमप्रकाश, कुलसचिव

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ।

chat bot
आपका साथी