पीडितों की मदद को 100 नंबर के साथ 112 भी करेगा काम, एडीजी बृजभूषण ने मीडिया को दी जानकारी

एडीजी बृजभूषण ने कहा डायल 100 के साथ अब डायल 112 भी काम करेगा। यह अंतरराष्ट्रीय नंबर है। पीड़तिों की मदद के लिए यह 24 घंटे काम करेगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 07:51 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 08:28 AM (IST)
पीडितों की मदद को 100 नंबर के साथ 112 भी करेगा काम, एडीजी बृजभूषण ने मीडिया को दी जानकारी
पीडितों की मदद को 100 नंबर के साथ 112 भी करेगा काम, एडीजी बृजभूषण ने मीडिया को दी जानकारी

चंदौली, जेएनएन। एडीजी बृजभूषण ने कहा डायल 100 के साथ अब डायल 112 भी काम करेगा। यह अंतरराष्ट्रीय नंबर है। पीड़तिों की मदद के लिए यह 24 घंटे काम करेगा। बोले पुलिस विभाग में बीट सिस्टम पुराना है लेकिन बीट के सिपाहियों का काम बढ़ाया जाएगा। हल्का दारोगा के साथ बीट सिपाही पासपोर्ट, चरित्र सत्यापन अन्य ऐसे सत्यापन पर अपनी रिपोर्ट लगाएंगे। त्योहारों के मद्देनजर पुलिङ्क्षसग को प्रभावी किया गया है। होटल, रेस्टोरेंट, ढाबे, लाज, बस स्टेशन, चट्टी चौराहों पर पुलिस तलाशी के साथ जांच अभियान चलाती रहेगी। वे अपने दो दिवसीय दौरे के बाद शनिवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों से मुखातिब थे। 

अयोध्या फैसले के मद्देनजर बोले पुलिस किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है। सभी एलर्ट मोड में है, कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। जिले में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट तैयार नहीं हो रही, इसके लिए सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि अपराध में लिप्त लोगों की हिस्ट्रीशीट बनाएं और प्रभावी कार्रवाई करें। इसके पूर्व उन्होंने कानून व्यवस्था पर एसपी, एएसपी, सीओ और सभी निरीक्षकों संग बैठक ली। पर्वों के मद्देनजर सभी को सतर्क रहने का निर्देश दिया। 

प्रभारी एमटी पर कार्रवाई का निर्देश 

एडीजी ने शनिवार की सुबह पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। कई कार्यालयों में अभिलेखों के रखरखाव ठीक न होने पर नाराजगी जताई। एसपी को निर्देश दिया कि इसे दुरुस्त कराएं और स्वयं निरीक्षण करें। जहां गड़बड़ी मिले उनके प्रभारियों पर कार्रवाई करें। मोटर परिवहन विभाग में दुव्र्यवस्था देख भड़क गए। एमटी शाखा की लागबुक में त्रुटियां मिली। कई वाहनों पर पुलिस का लोगो नहीं था। इस पर एमटी प्रभारी व एक चालक के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। विभागीय अधिकारियों को कर्तव्य का बोध कराया। बोले जो काम मिला है उसे ही नहीं करेंगे तो नौकरी करने की जरूरत नहीं है। निरीक्षण की जानकारी होने के बाद भी गलतियां मिल रही हैं, यह घोर अनुशासनहीनता और लापरवाही के दायरे में आता है। अब से ही सही लेकिन सब कुछ दुरुस्त रखा जाए। 

chat bot
आपका साथी