संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शास्त्री के दस पाठ्यक्रमों में आधा दर्जन से भी कम अभ्यर्थी

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शास्त्री-आचार्य में 2640 सीटों के सापेक्ष दाखिले के लिए 942 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 08:29 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 08:29 PM (IST)
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शास्त्री के दस पाठ्यक्रमों में  आधा दर्जन से भी कम अभ्यर्थी
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शास्त्री के दस पाठ्यक्रमों में आधा दर्जन से भी कम अभ्यर्थी

वाराणसी, जेएनएन। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शास्त्री-आचार्य में 2640 सीटों के सापेक्ष दाखिले के लिए 942 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। वहीं शास्त्री के दस पाठ्यक्रमों में अभ्यर्थियों की संख्या आधा दर्जन से भी कम है। ऐसे में साहित्य, व्याकरण व वेद विभाग को छोड़ कर अन्य सभी विभागों में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का दाखिला होना लगभग तय है।

शास्त्री-आचार्य में दाखिले की काउंसिलिंग सोमवार से शुरू हो गई। काउंसिलिंग शुरू होते ही परिसर में गहमागहमी बढ़ गई है। वहीं छात्रनेता भी सक्रियता को देखते हुए विवि प्रशासन ने पुलिस फोर्स भी बुला लिया था। पाणिनी भवन में सिर्फ अभ्यर्थियों को ही प्रवेश की अनुमति थी। छात्रनेताओं को पाणिनी भवन के बाहर ही रोक दिया जा रहा था। इस दौरान  चीफ प्रॉक्टर प्रो. आशुतोष मिश्र को कई विरोध का सामना भी करना पड़ा लेकिन पुलिस फोर्स के चलते काउंसिलिंग शांतिपूर्ण तरीके से चलता रहा। पहले दिन विभिन्न पाठ्यक्रमों में करीब 140 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. राम पूजन पांडेय ने बताया कि काउंसिलिंग 12 जुलाई तक चलेगी। साप्ताहिक अवकाश होने के कारण दस जुलाई को काउंसिलिंग नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी