उन्नाव में बस नदी में पलटी, 56 प्रशिक्षु दरोगा घायल, छह गंभीर

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर फतेहपुर चौरासी के प्रशिक्षु दरोगाओं को लेकर आ रही बस सामने से आ रहे ट्रक से बचने में बेकाबू होकर लोन नदी में जा गिरी।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Sep 2016 03:47 PM (IST) Updated:Fri, 09 Sep 2016 03:58 PM (IST)
उन्नाव में बस नदी में पलटी, 56 प्रशिक्षु दरोगा घायल, छह गंभीर

उन्नाव( जेएनएन)। हरदोई उन्नाव मार्ग पर गुरुवार मध्यरात करीब डेढ़ बजे पुलिस ट्रेनिंग सेंटर फतेहपुर चौरासी के प्रशिक्षु दरोगाओं को लेकर आ रही बस सामने से आ रहे ट्रक से बचने में बेकाबू होकर लोन नदी में जा गिरी। बस में सवार प्रशिक्षु दरोगा उसी में फंस गए। किसी तरह खुद प्रयास करके बाहर आए और गंभीर रूप से घायल साथियों को भी बाहर निकाला।

फोन से की दोस्ती, बनाए शारीरिक संबंध, शादी के नाम पर कांस्टेबल करने लगा ऐसा

बस में सवार सभी प्रशिक्षु दरोगा और दो प्रशिक्षक घायल हो गए। घायलों को रात में ही सफीपुर सीएचसी ले जाया गया जहां से गंभीर रूप से घायल 13 प्रशिक्षु दरोगा सहित उनके ट्रेनर को जिला अस्पताल लाया गया। बाद में एएसपी ट्रेनिंग सेंटर बीपी अशोक बाकी घायलों को भी जिला अस्पताल ले आए। जिला अस्पताल से तीन घायलों को बेहद नाजुक हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ के लिए रिफर कर दिया गया।

पति, पत्नी और 5 'वो' की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे, किया ऐसा कांड

शहीद गुलाब सिंह लोधी पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय फतेहपुर चौरासी में प्रशिक्षण ले रहे 54 प्रशिक्षु दरोगा गुरुवार को निजी बस से फायरिंग टेस्ट देने के लिए इटावा गए थे। जहां से वह सभी वापस लौट रहे थे। रात करीब डेढ़ बजे बस हरदोई-उन्नाव मार्ग पर माखी थाना क्षेत्र में सकरी भदनी पुलिया से गुजरते वक्त सामने से ट्रक आ गया। टक्कर होने की स्थिति देख चालक ने बस किनारे करने का प्रयास किया जिससे वह पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। बस पलटने से उसमें सवार प्रशिक्षु दरोगा उसी में फंस गए।

प्रेग्नेंट बहू को गोद में ले दौड़ता रहा ससुर, इलाज न मिलने से जच्चा-बच्चा की मौत

घटना रात की होने से मार्ग से इक्का दुक्का ही वाहन आ जा रहे थे। इससे कोई मदद करने या सूचना देने वाला भी नहीं था। बस में फंसे प्रशिक्षु दरोगाओं ने साहस जुटाकर बस के शीशे तोड़े खुद बाहर निकाले। बाहर निकलने के बाद घटना की खबर ट्रेनिंग सेंटर पर देकर कम घायल प्रशिक्षु दरोगाअों ने बस में फंसे गंभीर रूप से घायल साथियों को बाहर निकालना शुरु किया।

मानवता शर्मशारः लखीमपुर में बेटी का शव ले जाने को बाप ने मांगी भीख

अधिकारियों को सूचना देने के बाद जब तक माखी और सफीपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची बस में फंसे सवार सभी प्रशिक्षु बाहर निकल चुके थे। पुलिस ने आनन फानन एंबुलेंस और निजी वाहनों से घायलों को सफीपुर सीएचसी भेजा। 13 की हालत गंभीर देख डाक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रिफर कर दिया। इस बीच अपर पुलिस अधीक्षक ट्रेनिंग सेंटर बीपी अशोक, प्रतिसार निरीक्षक विजय कुमार के साथ सफीपुर सीएचसी पहुंच गए और वह बाकी घायलों को भी सेंटर की बस से लेकर जिला अस्पताल आ गए।


गंभीर रूप से घायलों में प्रशिक्षक दीवान थान सिंह, प्रशिक्षु दरोगा अमित व रामदेव को हालत बेहद नाजुक होने से ट्रामासेंटर लखनऊ भेज दिया गया। अन्य घायल प्रशिक्षु दरोगाओं में गया प्रसाद (28), शिवप्रताप सिंह (28), सुशील दुबे (29), विकास चौहान (29), संदीप कुमार (28), राकेश द्विवेदी (29), केशनचंद्र यादव (30), फालोवर राजेश का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

अन्य घायलों की प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी गयी। जिला अस्पताल में 42 प्रशिक्षु दरोगाओं और प्रशिक्षक थान सिंह व एचसीपी मुस्लिम हुसैन का उपचार किया गया। इस दौरान ट्रेनिंग सेंटर के एएसपी बीपी अशोक व प्रतिसार निरीक्षक विजय कुमार और कोतवाली के दरोगा सिपाही घायलों की देखरेख करते रहे।

chat bot
आपका साथी