ट्रैक पर मरम्मत कार्य से प्रभावित हुआ सफर

ट्रैक को मजबूती देने के साथ ही खराब हो चुके स्लीपर उन्नाव स्टेशन में बुधवार पूर्वाह्न ब्लाक लेकर बदले गए। 45 मिनट के ब्लाक अवधि में कानपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया। लखनऊ छोर की ट्रेनों की गति मगरवारा रेलवे स्टेशन के बाद धीमी करते हुए उन्नाव से उन्हें कॉशन देकर गंतव्य स्टेशन के लिए रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:06 AM (IST)
ट्रैक पर मरम्मत कार्य से प्रभावित हुआ सफर
ट्रैक पर मरम्मत कार्य से प्रभावित हुआ सफर

जागरण संवाददाता, उन्नाव: ट्रैक को मजबूती देने के साथ ही खराब हो चुके स्लीपर उन्नाव स्टेशन में बुधवार पूर्वाह्न ब्लाक लेकर बदले गए। 45 मिनट के ब्लाक अवधि में कानपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ा गया। इस दौरान लखनऊ छोर की ट्रेनों की गति मगरवारा रेलवे स्टेशन के बाद धीमी करते हुए उन्नाव से उन्हें कॉशन देकर गंतव्य स्टेशन के लिए रवाना किया गया।

पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे उन्नाव स्टेशन में ट्रैक को दुरुस्त करते हुए स्लीपर बदलने का कार्य हुआ। इसके बाद गिट्टी पैकिग करते हुए ट्रैक को मजबूती दी गई । इस कार्य में डाउन की ट्रेन प्रभावित रहीं। ट्रैक हिस्से का कार्य पूर्ण होने के बाद मगरवारा के बाद ट्रेनों को कॉशन देकर लोकनगर क्रॉसिग पश्चिम केबिन से उन्नाव कल्याणी क्रासिग के मध्य चलाया गया। सीनियर सेक्शन इंजीनियर विकास कुमार की निगरानी में जूनियर इंजीनियर द्वारा कार्य कराया गया। ब्लाक और कॉशन होने की वजह से गोरखपुर एक्सप्रेस, झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, बालामऊ पैसेंजर आदि ट्रेन प्रभावित हुईं। रेलपथ इंजीनियर का कहना था कि कानपुर व लखनऊ रेल खंड में जगह-जगह ट्रैक को लेकर कार्य हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी