कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर तीन घंटे ट्रेनों का परिचालन रोका

जागरण संवाददाता उन्नाव कानपुर-लखनऊ रेल रूट को सेमी हाई स्पीड बनाने को लेकर ट्रैक व

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 11:31 PM (IST)
कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर तीन घंटे ट्रेनों का परिचालन रोका
कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर तीन घंटे ट्रेनों का परिचालन रोका

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कानपुर-लखनऊ रेल रूट को सेमी हाई स्पीड बनाने को लेकर ट्रैक व स्लीपर बदलने के कारण बुधवार को तीन घटे तक ट्रेनों का परिचालन रोका गया। सहजनी और मगरवारा रेलवे स्टेशन के बीच 350 मीटर ट्रैक पर काम हुआ।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ विकास कुमार के अनुसार, बुधवार सुबह 11.50 बजे से अपराह्न 2.50 बजे तक तीन घंटे का ब्लॉक लेकर कानपुर से आने वाली ट्रेनों को गंगापुल बायां किनारा स्टेशन और सरैया क्रासिंग के बीच रोका गया। ट्रैक बदलने के बाद 20 किमी प्रति घंटे का कॉशन देकर ट्रेनें गुजारी गई। अब मगरवारा के बाद उन्नाव यार्ड लाइन की ओर ट्रैक व स्लीपर बदलने की कवायद शुरू होगी। ब्लॉक के दौरान मालगाड़ियां सबसे ज्यादा प्रभावित रहीं। नई दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के गुजरने के बाद ब्लॉक लेने से यात्री ट्रेनों पर ज्यादा असर नहीं पड़ा।

...........

हॉल्ट व स्टेशनों पर साफ-सफाई में लापरवाही पर जताई नाराजगी

- अजगैन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद उन्नाव से रायबरेली रेल रूट पर हॉल्ट व स्टेशनों के निरीक्षण में डीआरएम ने सफाई व्यवस्था को जांचा। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तेहत कार्य न मिलता देख उन्होंने नाराजगी जताई। बीघापुर व तकिया स्टेशन पर यात्री सुविधाओं, स्वच्छता एवं कार्यालयों की कार्यप्रणाली के विषय में जानकारी करते हुए पूरे परिसर का निरीक्षण कर कमियों को दूर करने का निर्देश स्टेशन मास्टर व कर्मचारियों को दिया। निरीक्षण के दौरान लखनऊ रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों में जगतोष शुक्ल सहित इंजीनियरिग व सिविल के अधिकारी व अभियंता मौजूद रहे। डीआरएम ने बताया कि स्टेशन व हॉल्ट का निरीक्षण किए जाने के साथ उन्नाव-रायबरेली रूट की क्रॉसिग पर कराए जा रहे अंडरपाथ निर्माण पर नजर डाली गई, जहां जो कमियां थी उसे दूर कराने के लिए निर्माण खंड से जुड़े प्रोजेक्ट अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी