सीएमओ के खिलाफ लामबंद हुए मातहत

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुधवार को सीएमओ के खिलाफ उनके मातहत लिपिक संवर्ग लामबंद हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 12:06 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 12:06 AM (IST)
सीएमओ के खिलाफ लामबंद हुए मातहत
सीएमओ के खिलाफ लामबंद हुए मातहत

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुधवार को सीएमओ के खिलाफ उनके मातहत लिपिक संवर्ग लामबंद हो गए। यूपी मिनिस्ट्रियल एंड पब्लिक हेल्थ एसोसिएशन ने मोर्चा खोल आंदोलन का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सीएमओ की कार्यशैली पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लिपिकों ने बैठक कर चेतावनी दी है कि अगर आरोपों की उच्च स्तरीय जांच करा कार्रवाई न की गई तो एसोसिएशन से संबद्ध लिपिक संवर्ग सामूहिक इस्तीफा दे देगा।

यूपी मिनिस्ट्रियल एंड पब्लिक हेल्थ एसोसिएशन की बैठक सीएमओ कार्यालय सभागार में हुई। जिलाध्यक्ष सुबोध त्रिपाठी महामंत्री मोहम्मद एजाज ने आरोप लगाया कि सीएमओ के स्तर पर भ्रष्टाचार का को प्रश्रय दिया जा रहा है। अध्यक्षता कर रहे एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रेम कुमार ¨सह स्पष्ट तौर पर सीएमओ पर ट्रांसफर पो¨स्टग से लेकर जीपीएफ व एरियर भुगतान में कमीशन का बोलबाला बनाने का आरोप लगाया। लिपिकों ने चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के अंदर सीएमओ का जिले से तबादला नहीं किया गया तो वह बेमियादी हड़ताल पर चले जाएंगे। यही नहीं वह स्वास्थ्य मंत्री को सामूहिक इस्तीफा देने की भी धमकी दी गई है। बैठक में शामिल राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष उमा निवास बाजपेई ने भी लिपिक संवर्ग को इस लड़ाई में समर्थन देने की घोषण की है। लिपिकों का आरोप है कि स्थानांतरण से लेकर एरियर भुगतान तक में कमीशन मांगा जा रहा है। मासिक वेतन भी समय से नहीं मिल पाता है।

---------------------

समय आने पर दिए जाएंगे साक्ष्य

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लालता प्रसाद के मुताबिक लिपिक संवर्ग मनमानी कर रहा है। जब उन पर दबाव बनाया तो वह लामबंद हो अनर्गल आरोप लगाने लगे। दो दिन पहले काम का बटवारा किया था जो भ्रष्टाचार करने वाले बाबुओं को रास नहीं आया। अब वह दबाव बनाने के लिए संगठन का भय दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी आरोप निराधार हैं। इसकी रिपोर्ट शासन को दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी