प्रेरणा एप के खिलाफ शिक्षक स्कूलों में करेंगे तालाबंदी

प्रेरणा एप के खिलाफ शिक्षकों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा। एप से दूरी बनाते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने सफीपुर और फतेहपुर चौरासी में प्रदर्शन किया। सफीपुर विधायक और भाजपा के जिलाध्यक्ष को ज्ञापन देकर पुरानी पेंशन बहाली प्रेरणा एप पर रोक के साथ अन्य 12 सूत्रीय मांग की। मांग पूरी न होने पर स्कूलों में तालाबंदी की चेतावनी शिक्षकों ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:31 AM (IST)
प्रेरणा एप के खिलाफ शिक्षक स्कूलों में करेंगे तालाबंदी
प्रेरणा एप के खिलाफ शिक्षक स्कूलों में करेंगे तालाबंदी

जागरण टीम, उन्नाव : प्रेरणा एप के खिलाफ शिक्षकों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा। एप से दूरी बनाते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को विभिन्न ब्लाकों पर प्रदर्शन किया। सफीपुर विधायक को ज्ञापन देकर एप पर रोक लगाने की मांग की। इस दौरान कुछ शिक्षकों ने कहा कि शासन स्तर पर लागू व्यवस्था को समाप्त नहीं किया गया तो वह लोग स्कूलों में तालाबंदी करेंगे। शिक्षक 11, 12 और 13 सितंबर को प्रदेश व्यापी प्रदर्शन करेंगे।

मिड-डे मील से लेकर बच्चों की उपस्थिति और शिक्षकों के आने-जाने के समय की मॉनीटरिग ऑनलाइन करने के लिए सरकार ने प्रेरणा एप की शुरुआत की है। इस एप का विरोध शिक्षकों द्वारा शुरुआती दौर से किया जा रहा है। बेसिक शिक्षा के स्कूलों में तालाबंदी की चेतावनी देते हुए शिक्षकों ने क्षेत्रीय विधायक के माध्यम से अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का कार्य रविवार को किया। फतेहपुर चौरासी और सफीपुर ब्लाक शिक्षक संघ के अध्यक्ष जयदीप शुक्ल और जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश द्विवेदी की अगुवाई में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने विधायक बंबालाल दिवाकर को ज्ञापन दिया। उधर, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार से बांगरमऊ और गंजमुरादाबाद ब्लाक के शिक्षकों ने मुलाकात की। ज्ञापन के जरिये शिक्षकों ने कहा कि डाटा सुरक्षित की कोई गारंटी एप को लेकर नहीं दी जा रही है। मानव संपदा पोर्टल के जरिये शिक्षकों का डाटा ऑनलाइन है। ऐसे में एप व्यवस्था को खत्म करना चाहिए। बावजूद यदि सरकार का रुख नहीं बदलता है तो शिक्षक स्कूलों में तालाबंदी करेंगे। 13 सितंबर को जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी