एक और महिला में मिले ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षण

जागरण संवाददाता उन्नाव जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 05:55 PM (IST)
एक और महिला में मिले ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षण
एक और महिला में मिले ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षण

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को जिला अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती एक और महिला को ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं। उसे इमरजेंसी से आइसोलेशन यूनिट भेज लखनऊ रेफर किया गया है।

थाना अचलगंज के गांव मवइया निवासी गोविद की पत्नी मुन्नी देवी 32 वर्ष को शुगर बढ़ गई। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। शुगर कंट्रोल होने के बाद उसकी जांच कराई गई जिसमें ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं। नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. आलोक रंजन ने उसकी जांच की जिसमें महिला की बाई आंख में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले। सीएमएस डॉ. बीबी भट्ट ने बताया कि महिला के स्वजन ने बताया कि कुछ माह पहले उसे तेज बुखार आया था कोविड की तो पुष्टि नहीं हुई थी लेकिन उसकी कानपुर के एक डॉक्टर से दवा चली थी। सीएमएस ने बताया कि पुराने पर्चा के अनुसार डॉक्टर ने उसे स्टेरॉयड दवा दी गई थी। उन्होंने बताया कि पूर्व में महिला की कानपुर में एमआरआई कराई गई थी उसमें भी ब्लैक फंगस के संकेत हैं। सीएमएस ने बताया कि उसे मेडिकल कालेज रेफर किया गया है।

-----

जिले में मिल चुके दस संदिग्ध ब्लैक फंगस मरीज

जिले में ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है। अब तक ब्लैक फंस के संदिग्ध लक्षण वाले दस मरीज मिल चुके हैं। जिनमें एक को एसजीपीजीआइ और आठ को लखनऊ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

-----

पांच में ब्लैक फंगस की हो चुकी पुष्टि

ब्लैक फंगस के लक्षण वाले जो दस संदिग्ध मरीज मिले हैं उनमें कल्याणी निवासी एक डीजे संचालक व तहसील कर्मी समेत पांच को ब्लैक फंगस होने की पुष्टि हो चुकी है। जिनकी पुष्टि हुई है उनमें तहसील कर्मी का इलाज कानपुर के एक अस्पताल और डीजे संचालक की सर्जरी एसजीपीजीआइ लखनऊ में हुई है। अन्य सभी का लखनऊ मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है।

chat bot
आपका साथी