लॉकडाउन में निकले लोगों को वापस लौटाया

जागरण संवाददाता उन्नाव शहर मे साप्ताहिक बंदी के दूसरे दिन रविवार को शहर में जहां बै

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 05:40 PM (IST)
लॉकडाउन में निकले लोगों को वापस लौटाया
लॉकडाउन में निकले लोगों को वापस लौटाया

जागरण संवाददाता, उन्नाव: शहर मे साप्ताहिक बंदी के दूसरे दिन रविवार को शहर में जहां बैरीकेडिग की संख्या बढ़ाई गई। वहीं बैरीकेडिग पर फंसे लोगों को पुलिस ने कार्रवाई का डर दिखा वापस घर भेज दिया।

जिले में कोर्ट आदेश पर अब शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू हो गई है। हालांकि यह कोई नया नियम नहीं है, लेकिन इस दौरान लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले और उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश नए हैं। इसके बाद लॉकडाउन की निगरानी को प्रशासन व पुलिस और भी अधिक सक्रिय हो गई है। डीएम रवींद्र कुमार ने इस बाबत स्पेशल इलेवन टीम के अधिकारियों सहित पुलिस को भी निर्देश दिए हैं। एसपी रोहन पी कनय ने पुलिस को हर चौराहे, तिराहे से लेकर जनपदीय सीमा की चौकसी पर जोर दिया है। पुलिस को दो दिन के लॉकडाउन में स्वास्थ्य सेवाओं व मेडिकल स्टोर को छोड़कर अन्य प्रतिष्ठानों की बंदी तय करानी है।

--------------------

लॉकडाउन के उल्लंघन पर पहुंचे एसडीएम

- लॉकडाउन में प्रतिष्ठान बंद होने के साथ ही लोगों के घरों से निकलने पर भी पाबंदी है। इसके बाद भी नवाबगंज और अजगैन कस्बे की बाजारे खुलीं और लोग बाहर घूमने निकले। जानकारी पर एसडीएम हसनगंज प्रदीप वर्मा और अजगैन निरीक्षक संतोष कुमार ने भ्रमण कर लोगों को हिदायत दी। जिसके बाद दुकानदार शटर गिराकर भाग गए।

chat bot
आपका साथी