महिला की हत्या मामले में छह को उठाया

संवाद सहयोगी हसनगंज हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव में बुधवार की रात लूट के इराद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 05:49 PM (IST)
महिला की हत्या मामले में छह को उठाया
महिला की हत्या मामले में छह को उठाया

संवाद सहयोगी, हसनगंज: हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव में बुधवार की रात लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने मां-बेटी पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया था। इसमें बेटी की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने दबिश देकर छह लोगों को शुक्रवार को उठा लिया। घटना में किसी करीबी के होने को लेकर पुलिस को शक है। साथ ही महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल को खंगाली जा रही है।

कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव में बुधवार रात को राम दुलारी (40 वर्ष) पत्नी बाबूलाल, बेटी रोली (13 वर्ष) व राम दुलारी की मां जुगुन देई (65 वर्ष) घर में सोई हुईं थी। तभी देर रात घर में दो युवकों ने घुसकर धारदार हथियार से हमला कर दिया। दोनों घायलों को स्वजन इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले गए, जहां इलाज के दौरान रामदुलारी की मौत हो गई, जबकि मां जुगुन देई की हालत गंभीर होने पर स्वजन निजी अस्पताल उन्नाव में भर्ती कराने के लिए ले आए, जहां हालत गंभीर होने पर कानपुर हैलट अस्पताल ले गए। शुक्रवार को घटना के राजफाश में लगी स्वाट, सर्विलांस और पुलिस की टीमों में कई जगह छापेमारी कर छह लोगों को उठाया, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

-----

दोनों महिलाओं ने किया था विरोध

- जिस तरह राम दुलारी और जुगुन दई के शरीर पर घाव मिले और चूड़ियां टूटी मिली उससे साफ है कि दोनों ने बचाव के लिए विरोध किया। इसी में महिलाओं के सिर, हाथ और गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया गया। इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि घटना में दोनों महिलाओं के सिर में गंभीर चोट आई थी। आंखे नहीं फूटी हैं। सिर में चोट लगने की वजह से आंख से दिखना बंद हो गया था। महिला का पोस्टमार्टम लखनऊ में हुआ है। उसकी रिपोर्ट पहले जिला अस्पताल आएगी उसके बाद उनके पास पहुंचेगी। वहीं, सीओ आरके शुक्ला ने बताया कि आंखे किसी की नहीं फूटी है। चोट लगने से मौत हुई है। दुष्कर्म की घटना भी नहीं हुई है।

-----

22 से 25 वर्ष के बीच हो सकती हमलावरों की उम्र

- पुलिस के अनुसार हत्या करने वालों की उम्र 22 से 25 वर्ष के लगभग में आंकी जा रही है। ग्रामीणों ने दबी जुबान में यह चर्चा बनी रही कि हमलावर मृतक के जान पहचान के ही रहे होंगे। पति के बाहर होने पर महिला के घर कौन आता जाता रहा और उसके किससे संपर्क रहे। इस पर गांव में लोग चुप्पी साधे रहे। वहीं इस बिदु पर भी सुरागकशी कर रही है।

........

पति- बेटों के आने के बाद होगा अंतिम संस्कार

- मृतका राम दुलारे के पति बाबू लाल दुबई में नौकरी करता है व उसके दो बेटे सचिन (19 वर्ष) व जतिन (17 वर्ष) हिमाचल प्रदेश में निजी कारखाने में नौकरी करते हैं। उनकों घटना की सूचना दी गई है। इनके घर आने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, लखनऊ से पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा तो बेटी रोली का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

chat bot
आपका साथी