प्रयागराज से अगवा तीन बच्चियों को पुलिस ने ट्रेन से किया बरामद

संवाद सहयोगी बीघापुर (उन्नाव) प्रयागराज के अल्लाहापुर क्षेत्र से चाकू दिखाकर तीन किशोरिय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 07:20 PM (IST)
प्रयागराज से अगवा तीन बच्चियों को पुलिस ने ट्रेन से किया बरामद
प्रयागराज से अगवा तीन बच्चियों को पुलिस ने ट्रेन से किया बरामद

संवाद सहयोगी, बीघापुर (उन्नाव) : प्रयागराज के अल्लाहापुर क्षेत्र से चाकू दिखाकर तीन किशोरियों को दो युवकों ने अगवा कर लिया। इसके बाद उन्हें प्रयागराज घाट रेलवे स्टेशन लेकर पहुंचे और ट्रेन नंबर 14101 इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार होकर कानपुर के लिए निकल पड़े। रास्ते में एक युवक को किशोरियों की हालत देखकर कुछ संदेह हुआ तो उसने उनसे कुछ बात की और किशोरियों से मिले नंबर पर संपर्क उसके स्वजन को सूचना दी। इसी के बाद पिता ने बीघापुर पुलिस को सूचना दी और साथ मौजूद मदद करने वाले युवक का नंबर दिया। इसी के आधार पर पुलिस ने तीनों किशोरियों को बीघापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकवा कर बरामद कर लिया।

बीघापुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार रात फोन पर प्रयागराज के अल्लाहापुर क्षेत्र के निवासी एक व्यक्ति ने सूचना दी कि उसकी पुत्री समेत तीन किशोरियों को दो युवक चाकू दिखाकर अगवा कर ले गए हैं और ट्रेन नंबर 14101 इंटरसिटी एक्सप्रेस से लेकर कानपुर ले जा रहे हैं। अगवा की गई किशोरियों में एक कक्षा सात, दूसरी कक्षा आठ और तीसरी कक्षा नौ की छात्रा है। फोन पर सूचना देने वाले व्यक्ति ने बताया कि उन्हें भी इसकी जानकारी ट्रेन से किसी विक्रम नाम के व्यक्ति ने दी। जो बीघापुर जा रहा था। इसपर बीघापुर कोतवाली प्रभारी ने किशोरी के पिता द्वारा बताए गए विक्रम नाम के व्यक्ति के नंबर पर फोन करके संपर्क किया और बीघापुर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्र, क्राइम इंस्पेक्टर हीरा सिंह, आरक्षी पारुल, राखी आदि भारी मात्रा में फोर्स स्टेशन पहुंच और ट्रेन की बोगियों को घेर लिया। तीनों किशोरी को पुलिस ने सतर्कता के साथ तीनों किशोरियों को पीछे से तीसरी बोगी से बरामद कर लिया।

इसके बाद पुलिस ने स्टेशन पर ही किशोरियों से उनके अपहृर्ताओं की जानकारी की, तो उन्होंने बताया कि दोनों कुंडा स्टेशन के पास टायलेट के लिए निकले थे और उसके बाद वापस नहीं लौटे। इसपर पुलिस उन्हें थाने लायी और स्वजन को फोन पर सूचना दे दी। सुबह करीब चार बजे तीनों किशोरियों के अभिभावक थाने पहुंचे। जहां लिखा पढ़ी के बाद पुलिस ने किशोरियों को उनके सिपुर्द कर दिया। बरामद किशोरियों में एक जहां प्रयागराज के अल्लहापुर की और दो मध्यप्रदेश के पथरहा जनपद रीवा की मूल निवासी है और इस समय प्रयागराज में ही रह कर पढ़ाई कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी