पड़ोसी युवक ने की थी महिला की हत्या

संवाद सहयोगी हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव में सात जनवरी की रात को घर में घुसकर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:30 PM (IST)
पड़ोसी युवक ने की थी महिला की हत्या
पड़ोसी युवक ने की थी महिला की हत्या

संवाद सहयोगी, हसनगंज: कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव में सात जनवरी की रात को घर में घुसकर मां-बेटी पर हमला बोल दिया गया था, इसमें बेटी की मौत हो गई थी। मामले में पड़ोसी युवक आरोपित निकला, जिसने घटना को अंजाम दिया था। बताते हैं कि महिला की बेटी से मिलने की कोशिश में युवक ने सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपित युवक की निशानदेही पर आला कत्ल बरामद उसे जेल भेज दिया।

लालपुर गांव में राम दुलारी (40 वर्ष) पत्नी बाबूलाल, बेटी रोली (13 वर्ष) व उसकी मां जुगुन देई (65 वर्ष) सात जनवरी की रात को घर में सोई हुई थी। रात में घर में घुसकर युवक ने राम दुलारी और जुगुनदेई के सिर पर हमला कर जख्मी कर दिया था। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी ले गई थी। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान राम दुलारी की मौत ही गई थी। इसके बाद दुबई से वापस लौटे पति ने सगे भतीजों के खिलाफ कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो मुख्य हत्यारोपित को सर्विलांस की मदद से पकड़ कर घटना का राजफाश कर दिया। इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि हत्यारोपित बबलू (30 वर्ष) पुत्र कल्लू निवासी लालपुर को पकड़ कर पूछताछ की गई तो उसने गुनाह कुबूल लिया। उसके माता-पिता की कई वर्ष पहले मौत हो गई थी। वह अपने चाचा रामभरोसे के यहां रहता था। चार साल पहले इसकी शादी हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही पत्नी छोड़कर चली गई थी।

बेटी से नजदीकियां बनाने की कोशिश में था आरोपित

आरोपित बबलू मृतक रामदुलारी की बेटी से नजदीकियां बनाने की कोशिश कर रहा था। लड़की की मां बीच में रोड़ा बन रही थी। घटना के दिन आरोपित उसके घर में घुसा था, लेकिन रामदुलारी उस समय जग रही थी तभी बबलू जीने की आड़ में छिप गया और रामदुलारी के हटते ही छत पर चढ़कर मोटा सा डंडा उठाकर लाया और उसके लेटते ही उस पर ताबड़तोड़ कई बार वार कर दिया। बगल में लेटी जुगनू देई पर भी डंडे से वार कर घायल कर दिया था।

मृतक और आरोपित के घर पास में सटे हुए हैं। वारदात को अंजाम देकर आरोपित डंडे को छत पर फेंक कर खेतों में भाग गए। घटना के बाद सुबह होते ही भीड़ में शामिल हो गया तथा छत से डंडा उठाकर अपने चाचा राम भरोसे के घर में बने कमरे में रख दिया।

सख्ती से पूछताछ पर कुबूला गुनाह

मृतक के पति की तहरीर पर भतीजों के नामजद कर पुलिस ने जांच की तो वो बेगुनाह साबित हुए। पुलिस ने गांव के 15 से 25 वर्ष तक के लड़कों के मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाए तथा सभी की दैनिक दिनचर्या पर एसओजी से लेकर पुलिस टीम नजर रखने लगी। सिपाही शिवेंद्र को इस पर संदेह होने पर सख्ती से पूछा तो बबलू ने गुनाह कुबूल कर लिया।

बेगुनाह जेल जाने से बचे

नामजद किए गए मृतक के भतीजे अरुण व रवि की पुलिस ने उन्नाव से लेकर मुंबई रेलवे स्टेशन सहित सभी जगह की सीसीटीवी फुटेज व कॉल डिटेल निकलवाकर गहनता से छानबीन की जिसमें वो निर्दोष साबित हुए। इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी