मैं सीडीओ बोल रही, नाली निर्माण समय से करवाएं

जागरण संवाददाता उन्नाव हैलो बीडीओ असोहा मैं सीडीओ बोल रहीं हूं आपके कार्यक्षेत्र से दो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:40 PM (IST)
मैं सीडीओ बोल रही, नाली निर्माण समय से करवाएं
मैं सीडीओ बोल रही, नाली निर्माण समय से करवाएं

जागरण संवाददाता, उन्नाव: हैलो बीडीओ असोहा मैं सीडीओ बोल रहीं हूं, आपके कार्यक्षेत्र से दो ग्रामीण हमारे पास नाली खड़ंजा निर्माण की समस्या का निस्तारण कराने आए हैं। इनको भेज रही हूं, समस्या का समाधान करके रिपोर्ट दीजिए। शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे सीडीओ कार्यालय से मुख्य विकास अधिकारी की सीट पर बैठी दो छात्राओं ने यह आदेश बतौर सांकेतिक सीडीओ बनकर दिए। जिला प्रोबेशन विभाग ने मिशन शक्ति अभियान-3 के अंतर्गत नायिका मेगा इवेंट में जनपद की मेधावी छात्राओं को एक दिन का अफसर बनने का मौका दिया।

पूरननगर स्थित एसवीएम इंटर कालेज की हाईस्कूल में 95.6 फीसद अंक हासिल करने वाली छात्रा दर्शिता गौतम और इंटर में 91.2 फीसद अंक प्राप्त करने वाली छात्रा आंशी यादव को संयुक्त रूप से सांकेतिक भूमिका निर्वहन कार्यक्रम के तहत सीडीओ बनाया गया। विकास भवन स्थित कार्यालय में दोनों छात्राओं ने असोहा से आए ग्रामीणों की शिकायत सुनी। ग्रामीणों में होरी प्रसाद व संतलाल ने गांव में नाली व खड़ंजा निर्माण कराने की मांग की। दोनों छात्राओं ने शिकायतीपत्र में बीडीओ असोहा को सांकेतिक रूप से आदेश जारी करते हुए तुरंत शिकायत निस्तारण का आदेश दिया। इस दौरान सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने पेन व डायरी भेंट की। वहीं हाईस्कूल में 94.5 फीसद अंक हासिल करने वाली शुक्लागंज स्थित गंगा प्रसाद महते सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्रा श्रेया अवस्थी नगर मजिस्ट्रेट बनीं। इस दौरान बंधूहार के अंकित द्वारा बेटे के जन्म प्रमाणपत्र बनाने का आदेश ईओ को दिया। मौके पर ही रखी गंगा एक्सप्रेस-वे के भुगतान संबंधी फाइल को भी देखा। छात्रा ने लिपिक को जल्द मिलान का कार्य पूरा करके किसानों के खातों में भुगतान पहुंचाने के निर्देश दिए। साथ में सिटी मजिस्ट्रेट विजेता भी बैठी रहीं। इसके अलावा छात्रा प्रज्ञा पांडेय को जिला समाज कल्याण अधिकारी, प्रियंका वर्मा को जिला कार्यक्रम अधिकारी, स्नेहा दीक्षित को जिला प्रोबेशन अधिकारी, मुस्कान विमल को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी व क्षमा पाल को अभिहित अधिकारी बनाया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी रेनू यादव ने बताया कि कार्यक्रम के माध्यम से छात्राओं को अधिकारियों के दायित्वों की जानकारी दी गई।

.........

शालिनी प्रजापति बनीं बीडीओ

फतेहपुर चौरासी: अदिलापुर मजरा सूसूमऊ निवासी बीएड की छात्रा शालिनी प्रजापति पुत्री अजय प्रजापति को एक दिन का खंड विकास अधिकारी बनाया गया। इस दौरान हुसैन नगर पट्टी से पुत्तीलाल एवं दारापुर गांव निवासी महेश के प्रार्थना पत्रों पर संबंधित ग्राम विकास अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। बीडीओ विनोद मणि त्रिपाठी व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अवधेश लोधी ने छात्रा की हौसला अफजाई की।

chat bot
आपका साथी