किसानों ने मवेशियों को खदेड़कर स्कूल में किया बंद

खेत में घुसकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहे मवेशियों को ग्रामीणों ने खदेड़कर प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार सुबह करीब सात बजे बंद कर दिया। पढ़ने पहुंचे बच्चों ने मवेशियों को देख परिजनों को सूचना दी। इसके बाद शिक्षकों को घटना के बारे में पता। उन्होंने पीआरवी को फोन पर बुलाया। पुलिस ने ग्रामीणों से गेट का ताला खोलने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माने। जिस पर एसडीएम को वहां पहुंचना पड़ा। ग्रामीणों को किसी तरह से शांत करा उन्होंने गेट का ताला खुलवा मवेशियों को स्कूल से बाहर कराया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 06:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Aug 2019 06:37 AM (IST)
किसानों ने मवेशियों को खदेड़कर स्कूल में किया बंद
किसानों ने मवेशियों को खदेड़कर स्कूल में किया बंद

संवाद सूत्र, मौरावां : खेत में घुसकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहे मवेशियों को ग्रामीणों ने खदेड़ कर प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार सुबह करीब सात बजे बंद कर दिया। पढ़ने पहुंचे बच्चों ने मवेशियों को देख परिजनों को सूचना दी। इसके बाद शिक्षकों को घटना के बारे में पता चला। उन्होंने पीआरवी को फोन पर बुलाया। पुलिस ने ग्रामीणों से गेट का ताला खोलने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माने। जिस पर एसडीएम को वहां पहुंचना पड़ा। ग्रामीणों को किसी तरह से शांत करा उन्होंने गेट का ताला खुलवा मवेशियों को स्कूल से बाहर कराया।

मवेशियों से तंग आकर ग्रामीणों ने यह कदम उठाया। हिलौली ब्लाक के अकोहरी मजरे भवानीनगर प्राथमिक विद्यालय (प्रावि) में उन्होंने खेत या खुले में घूम रहे मवेशियों को बंद कर ताला डाल दिया। जिस वजह से स्कूल पहुंचे ज्यादातर बच्चे डर से घर लौट गए। उनके द्वारा परिजनों को घटना के बारे में बताया गया। इसके बाद घटना आग की तरह मजरा में फैल गई। इस बीच स्कूल पहुंचे शिक्षकों ने पीआरवी को सूचना दी। दूसरी ओर गांव के किसी युवक ने सोशल मीडिया पर घटनाक्रम का वीडियो वायरल कर दिया। एसडीएम राजेंद्र कुमार ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया। पुलिस से तत्काल मवेशियों को स्कूल से बाहर कराने का कहा। लेकिन, ग्रामीणों के गुस्से को देख पुलिस हिम्मत नहीं जुटा सकी। एसडीएम के समझाने पर वह शांत हुए। प्रधान प्रतिनिधि सुधीर त्रिवेदी को निर्देशित करते हुए पंचायत भवन में मवेशियों को सुरक्षित किया गया। वहीं गो-आश्रय स्थल को सुनिश्चित करने की बात कही। पुलिस के अनुसार स्कूल के गेट का ताला बंद नहीं था। जिस कारण मवेशियों को बंद कर ग्रामीणों ने ताला डाल दिया था।

chat bot
आपका साथी