शासन का आदेश भी नहीं मानते बेअंदाज अफसर

जागरण संवाददाता उन्नाव मुख्यमंत्री ने संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए एक अक्टूबर से संचार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:03 AM (IST)
शासन का आदेश भी नहीं मानते बेअंदाज अफसर
शासन का आदेश भी नहीं मानते बेअंदाज अफसर

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मुख्यमंत्री ने संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए एक अक्टूबर से संचारी रोग नियंत्रण-दस्तक अभियान चलाने का आदेश दिया था। शासन का आदेश भी नगर पालिका के अधिकारियों पर बेअसर नजर आ रहा है। नियंत्रण माह के बीस दिन बीतने के बाद भी शहर में सफाई हुई न फागिग। इस वजह से पूरे शहर में मच्छरों का आतंक है।

संचारी रोग नियंत्रण माह के तहत स्वास्थ्य, शिक्षा नगर निकाय, पंचायतराज विभाग आदि को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई थीं। मलेरिया विभाग को एंटीलार्वा का छिड़काव कराने, नगरीय क्षेत्र में नगर पालिका और ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतराज विभाग को सफाई एवं फागिग कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्नाव नगर पालिका पर इन आदेशों का असर नहीं है। शहर में अभी तक फागिग भी नहीं कराई गई है। कूड़ा के ढेर मुख्यमार्गों के किनारे भी देखे जा सकते हैं। शहर के मोहल्ला सिविल लाइंस निवासी आशीष कुमार, कब्बाखेड़ा निवासी अनुराग द्विवेदी, एबीनगर निवासी शुभम आदर्शनगर निवासी रोहित तिवारी आदि ने बताया कि शहर में जगह-जगह बस्ती के बीच जलभराव है। गलियों की कौन कहे मुख्यमार्ग किनारे तक कूड़े के ढेर लगे हैं।

------

- फागिग की दवा की आपूर्ति न मिलने से देरी हुई है। दवा खरीद ली गई है रोस्टर के अनुसार हर वार्ड में फागिग कराई जाएगी। सफाई नियमित रूप से कराई जा रही है।

- रामपूजन श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, उन्नाव

----------------

- तीन दिन पूर्व संचारी रोग नियंत्रण माह की समीक्षा बैठक में लापरवाही मिलने पर स्पष्टीकरण तलब कर चुका हूं। नगर मजिस्ट्रेट से फागिग और सफाई कार्यों का निरीक्षण करा कराऊंगा। निरीक्षण रिपोर्ट के बाद दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

- रवींद्र कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी