कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था को अब हर दिन परखेंगे डीएम

जिले में विभिन्न राज्यों में लगभग 20 हजार प्रवासी अब तक आ चुके हैं। मुंबई का कोरोना बम फूटने और संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि को देखते शासन कोविड-19 के मरीजों के इलाज के प्रबंध को लेकर गंभीर हो गया है। मुख्यसचिव ने आदेश जारी किया है कि डीएम स्वयं कोविड हास्पिटल और फैसेलेलिटी क्वारंटाइन सेंटरों का प्रतिदिन स्वयं निरीक्षण कर वहां इलाज से लेकर क्वारंटाइन लोगों के रहने आदि के प्रबंध की हकीकत परखें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 08:00 PM (IST)
कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था को अब हर दिन परखेंगे डीएम
कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था को अब हर दिन परखेंगे डीएम

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिले में विभिन्न राज्यों में लगभग 20 हजार प्रवासी अब तक आ चुके हैं। शासन कोविड-19 के मरीजों के इलाज के प्रबंध को लेकर गंभीर हो गया है। मुख्य सचिव ने आदेश जारी किया है कि डीएम स्वयं कोविड हॉस्पिटल और फैसेलिटी क्वारंटाइन सेंटरों का प्रतिदिन स्वयं निरीक्षण कर वहां इलाज से लेकर क्वारंटाइन लोगों के रहने आदि के प्रबंध की हकीकत परखें।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने निर्देश दिया है कि डीएम प्रतिदिन कोविड हॉस्पिटल, आइसोलेशन यूनिटी का निरीक्षण कर वहां इलाज से लेकर साफ सफाई और मरीजों के भोजन, बेड आदि व्यवस्थाओं की हकीकत का जायजा लेंगे इसके साथ ही डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों से एक्टिव और पैसिव क्वारंटाइन में भोजन से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाकर शासन को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे। इन बिंदुओं पर डीएम करेंगे निरीक्षण

मुख्य सचिव ने कोविड-19 हास्पिटल के निरीक्षण का जो आदेश जारी किया है उसमें फैसेलेटी क्वारंटाइन लोगों के बेड की चादर रोज बदल रही कि नहीं, कोविड नियमों के अनुसार सैनिटाइजेशन हो रहा या नहीं, भोजन की व्यवस्था और गुणवत्ता के अलावा पॉजिटिव मरीजों के इलाज और दवा की उपलब्धता को अनिवार्य रूप से देखेंगे।

तीन कोविड हॉस्पिटल रिजर्व में

एसआरएस, आपीएसआर और औरास सीएचसी में कोविड हॉस्पिटल बनाने की मंजूरी डीएम ने पहले ही दी थी उसके बाद सभी जगह कोविड हॉस्पिटल का प्रबंध किया जा चुका है, लेकिन अभी इन हॉस्पिटलों को रिजर्व में रखा गया है। शासन के निर्देश का अनुपालन किया जाएगा, खुद हर दिन कोविड हॉस्पिटलों का निरीक्षण कर रहा हूं। जहां कोई अव्यवस्था मिलती है उसमें सुधार कराया जा रहा है।

- रवींद्र कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी