नाले में उतराता मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता उन्नाव सदर कोतवाली अंतर्गत आने वाले दही चौकी क्षेत्र स्थित लोन नदी में शुक्रवा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 07:42 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 06:11 AM (IST)
नाले में उतराता मिला युवक का शव, हत्या का आरोप
नाले में उतराता मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, उन्नाव: सदर कोतवाली अंतर्गत आने वाले दही चौकी क्षेत्र स्थित लोन नदी में शुक्रवार सुबह युवक का शव उतराता दिखने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव नदी से निकलवाकर उसकी पहचान कराने के प्रयास किए, लेकिन कोई भी उसकी शिनाख्त नहीं कर सका। हालांकि बाद में कुछ दूरी पर उसकी बाइक मिलने के बाद पुलिस के प्रयास से उसकी शिनाख्त हो सकी।

लोन नदी से बरामद हुए शव की पहचान उसके स्वजनों ने सदर कोतवाली क्षेत्र के हिदूखेड़ा निवासी 22 वर्षीय रवींद्र पाल पुत्र राम औतार के रूप में की। पुलिस की सूचना पर पहुंचे स्वजन ने बताया कि रवींद्र मजदूरी करता था। वह बीती 17 अगस्त को बाइक से निकला था, तब से वह वापस घर नहीं लौटा था। बड़े भाई मुनेश्वर ने सदर कोतवाली पुलिस को उसके लापता होने का प्रार्थनापत्र दिया था। जिस पर पुलिस ने गुमशुदगी भी दर्ज की थी। इसके बाद शुक्रवार को दही चौकी स्थित चांदपुर गांव के पास लोगों ने शव देख जानकारी चौकी पुलिस को दी। चौकी प्रभारी प्रेम नारायण सरोज ने उसकी शिनाख्त कराने के प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। खोजबीन में शव मिलने से कुछ दूर एक बाइक पुलिस को मिली। उसके रजिस्ट्रेशन नंबर से पता किया गया तो वह हिदू खेड़ा निवासी रवींद्र की निकली। दिवंगत के भाई मुनेश्वर ने बताया कि रवींद्र के गांव की एक महिला से संबंध थे। इसके चलते वह वहां आता जाता था। भाई ने महिला व उसके पति पर हत्या का आरोप लगा तहरीर दी है। पुलिस तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

------------------

हत्या की फर्जी सूचना पर हांफती रही पुलिस

- सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला काजी खेड़ा के मजरे हुसैन नगर में किसी ने हत्या होने की सूचना दे दी। सूचना सुबह पुलिस कंट्रोल रूम को मिली। हत्या की सूचना पर पुलिस के हाथपांव फूल गए। कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्र आनन-फानन पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और छानबीन की साथ ही गांव के लोगों से पूछताछ भी की। लेकिन सूचना फर्जी निकली। कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि हत्या की सूचना मिली थी। गांव पहुंचकर पता किया गया तो वहां ऐसी कोई घटना की जानकारी नहीं मिली। सूचना फर्जी साबित हुई है।

chat bot
आपका साथी