मनमानी व कमजोर सर्वर के बीच चीनी वितरण

जागरण टीम उन्नाव शासन के निर्देश पर अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह की तीन किलो चीनी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:03 AM (IST)
मनमानी व कमजोर सर्वर के बीच चीनी वितरण
मनमानी व कमजोर सर्वर के बीच चीनी वितरण

जागरण टीम, उन्नाव : शासन के निर्देश पर अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह की तीन किलो चीनी वितरण करने का निर्देश दिया गया है। जिले में भी चीनी वितरण किया जा रहा है, लेकिन अव्यवस्था कायम है। गंजमुरादाबाद में कार्डधारकों से तीन किलो चीनी के 60 रुपये लिए जा रहे हैं। औरास में कुछ राशन की दुकानों पर 250 ग्राम चीनी कम दी जा रही है। इसके पीछे बताया जा रहा है कि गोदाम से कम चीनी मिली है। हिलौली में सबसे अधिक 65 फीसद चीनी का वितरण किया गया है।

चीनी का वितरण 21 अक्टूबर से शुरू हो गया है। हाल यह है कि दो दिन से 20 फीसद से अधिक चीनी वितरित की जा चुकी है, लेकिन सर्वर कमजोर होने से वितरण में दिक्कत आ रही है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में जहां बैट्री के साथ-साथ सर्वर भी धोखा दे रहा है। औरास में कई जगहों पर कोटेदार तीन किलो में 250 ग्राम से तीन सौ ग्राम कम चीनी दे रहे हैं और 54 रुपये की जगह 60 रुपये भी ले रहे हैं। मामले में कोटेदारों का कहना है कि प्रति बोरी करीब पांच किलो कम दी गई और वह भी नमी वाली घटिया चीनी दी गई, जिससे हम लोग भी कहां से पूरी दें। औरास कस्बे के विजय शंकर, लवकुश, आदित्य, करुना शंकर सहित अन्य कार्ड धारकों ने बताया कि कोटेदार सात यूनिट में पांच यूनिट का राशन देता है और सभी को लगभग दो किलो प्रतिकार्ड राशन कम देता है। कोटेदार का कहना है कि गोदाम से कम दिया जाता है तो हम कहां से पूरा दे पाएंगे। हिलौली ब्लाक क्षेत्र में कोटेदार दो दिनों में करीब 65 फीसद चीनी का वितरण कर चुके हैं। प्रति कार्ड तीन किलो के हिसाब से वितरित की जा रही है। सफीपुर में नेटवर्क समस्या ने कई जगह चीनी वितरण को बाधित किया, लेकिन लगभग 40 फीसद वितरण किया जा चुका है। राशन विक्रेता राजीव शर्मा ने बताया कि गोदाम से चीनी पूरे वजन के साथ मिली है घटतौली नहीं हुई है। गंजमुरादाबाद में कुछ राशन की दुकानों पर कार्डधारकों से 60 रुपये तीन किलो चीनी के लिए जा रहे हैं।

------

- जिले में राशन की दुकानों पर अंत्योदय कार्डधारकों को चीनी वितरित की जा रही है। जहां कहीं से भी कम तौल या अधिक पैसे लेने की शिकायत आती है तो कोटेदार पर कार्रवाई की जाएगी।

- रामेश्वर प्रसाद, जिला पूर्ति अधिकारी

chat bot
आपका साथी