बगैर चुनाव चिह्न दिए प्रमुख, जिपंस व अध्यक्ष का चुनाव लड़वाएगी भाजपा

जागरण संवाददाता उन्नाव त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। राज्यमंत्री

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 11:31 PM (IST)
बगैर चुनाव चिह्न दिए प्रमुख, जिपंस व अध्यक्ष का चुनाव लड़वाएगी भाजपा
बगैर चुनाव चिह्न दिए प्रमुख, जिपंस व अध्यक्ष का चुनाव लड़वाएगी भाजपा

जागरण संवाददाता, उन्नाव : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। राज्यमंत्री शंकर लाल लोधी को पंचायत चुनाव का जिला प्रभारी बनाए जाने के बाद यह जानकारी उन्होंने दी। प्रभारी ने कहा कि भाजपा प्रयास करेगी कि साफ, स्वच्छ छवि वाले ही जिला पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष बनाए जाएं। इसके लिए प्रत्याशियों की सूची तैयार की जाएगी। प्रभारी ने कहा कि वह नहीं मानते कि प्रधानों के मानदेय में बढ़ोतरी की जरूरत है।

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव अप्रैल में होंगे। तारीखों की घोषणा से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए भाजपा पार्टी समर्थित प्रत्याशी लड़ाएगी। इसके लिए प्रत्येक वार्ड, गांव, जिला स्तरीय, मंडल स्तरीय मजबूत जनाधार तैयार किया जाएगा। प्रभारी का जनपद आगमन पर बनी पुल से लेकर उन्नाव तक जगह जगह स्वागत किया गया। प्रभारी ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था को और मजबूत और लोकतांत्रिक भावना को धरातल पर अधिक साकार बनाने के लिए कई आवश्यक संशोधन करना चाहती थी परन्तु कोरोना महामारी के कारण यह नहीं कर पायी। प्रभारी ने सफीपुर व नवाबगंज में भी बैठक की। जिलाध्याक्ष राजकिशोर रावत, विधायक बम्बालाल दिवाकर, राम राजपूत, शिवपाल लोधी, नगर अध्यक्ष सुशील तिवारी, भाजपा नेता अरविद त्रिपाठी गुड्डू, समीर शुक्ला आदि मौजूद रहे।

-------

भितरघाती व दबंगई दिखाने वाले होंगे बाहर

- प्रभारी ने कहा तय प्रत्याशियों के बीच यदि कोई आने का प्रयास करेगा और भीतर से काट करेगा तो जानकारी मिलते ही उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

........

गरीब, मजदूर व मजबूर लोगों की करें मदद

भगवंत नगर : समाज में सबसे पीछे की पंक्ति में खड़े व्यक्ति को जब तक सक्षम लोगों द्वारा आगे लाने का कार्य नहीं किया जाएगा तब तक कोई भी देश के विकास की दिशा में आगे नहीं जा सकता है। इसके लिए गरीब, मजदूर व मजबूर लोगों की हमें अपने स्तर से मदद करना चाहिए। यह बात भगवंत नगर कस्बे में रामलीला मैदान पर आयोजित सम्मान समारोह में सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कही। वह स्वर्गीय राजाराम गुप्ता व स्व पार्वती देवी की याद में उनके पुत्र दिनेश गुप्ता द्वारा आयोजित समारोह में भाग लेने आए थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष राजकिशोर रावत ने की और विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्य आनंद अवस्थी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी