58 सेंटरों पर 5,100 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए चलाए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:50 PM (IST)
58 सेंटरों पर 5,100 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन
58 सेंटरों पर 5,100 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए चलाए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान के तहत 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों में वैक्सीनेशन कराने की ललक बढ़ी है। शनिवार को 58 सेंटरों पर कोविड वैक्सीनेशन कराया गया जिसमें 5,100 लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवाई। शनिवार को जिले में को-वैक्सीन और कोविशील्ड दोनों ही वैक्सीन लगाई गई। कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने वालों में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों की संख्या सबसे अधिक रही।

प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि हर दिन 7000 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य लेकर कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। शनिवार को जिला महिला, पुरुष अस्पताल, तीन शहरी पीएचसी समेत 58 बूथों पर कोविड वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक बांगरमऊ सीएचसी में 567 और सबसे कम बिछिया में मात्र सात का वैक्सीनेशन किया गया।

दोनों डोज लगवाने वालों को मिलेगा दो हजार

तमाम प्रयासों के बाद भी कोविड वैक्सीनेशन का प्रतिशत बढ़ नहीं पा रहा है। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए अब उन्हें दो हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि पुरस्कार तीन चरणों में दिया जाएगा। पहले चरण में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों का लकी ड्रा निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि जहां 2500 तक हेल्थ या फ्रंटलाइन वर्कर होंगे वहां चार और जहां 50 हजार तक होंगे वहां छह वॉरियर्स और 50 हजार से अधिक संख्या वाले जिलों में आठ वॉरियर्स को पुरस्कार मिलेगा। तीसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले बीमार व 60 वर्ष सं अधिक उम्र वाले बीमारों में जो दोनों डोज लगवा चुके हैं उनका लकी ड्रा निकाल पुरस्कार दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी