बुखार और डायरिया के 19 मरीज भर्ती

मौसम में उतार चढ़ाव के साथ ही संक्रामक रोगों का प्रकोप भी तेजी से बढ़ रहा है। बुखार और डायरिया के मरीजों से जिला अस्पताल के बेड फुल हैं। इमरजेंसी में एक बेड पर दो-दो मरीज लिटाए जा रहे हैं उसके बाद भी अक्सर तीमारदारों और स्वास्थ्य कर्मियों में नोक झोक और तकरार हो रही है। शनिवार रात भी बेड को लेकर तीमारदारों ने हंगामा किया। ईएमओ ने समझा मामला शांत कराया। मरीजों की भरमार का आलम यह है रविवार को चौदह घंटे के अंदर बुखार के 10 और डायरिया के 9 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 11:40 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 06:29 AM (IST)
बुखार और डायरिया के 19 मरीज भर्ती
बुखार और डायरिया के 19 मरीज भर्ती

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मौसम में उतार चढ़ाव के साथ ही संक्रामक रोगों का प्रकोप भी तेजी से बढ़ रहा है। बुखार और डायरिया के मरीजों से जिला अस्पताल के बेड फुल हैं। इमरजेंसी में एक बेड पर दो-दो मरीज लिटाए जा रहे हैं, उसके बाद भी अक्सर तीमारदारों और स्वास्थ्य कर्मियों में नोकझोंक और तकरार हो रही है। शनिवार रात भी बेड को लेकर तीमारदारों ने हंगामा किया। ईएमओ ने समझा मामला शांत कराया। मरीजों की भरमार का आलम यह है रविवार को चौदह घंटे के अंदर बुखार के 10 और डायरिया के 9 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए।

तमाम प्रयासों के बाद भी स्वास्थ्य प्रशासन संक्रामक रोगों पर नियंत्रण नहीं पा रहा है। रविवार को चंद्रवती (80) पीडीनगर, शीलू (30) मेला आलमशाह बांगरमऊ, शिवानी (9) पुत्री राजकुमार, संजय (23) मुर्तजानगर, मुनई (20) तालिब सरांय, निर्भय ढाई वर्ष पुत्र विपिन ललऊखेड़ा, आइशा (3) वर्ष पुत्री संजय पावा माखी, हिमांशी (10) पुत्री राजेश बीघापुर समेत बुखार के 10 और डायरिया के नौ मरीज जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए। ईएमओ डॉ. आशीष सक्सेना ने बताया कि इस समय 70 फीसदी मरीज बुखार और डायरिया के आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी