तीन घरों को चोरों ने बनाया निशाना

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : चोरों ने नवागंतुक थानाध्यक्ष को अपनी सलामी दे दी है। बुधवार की रात चोरों न

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 08:46 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 08:46 PM (IST)
तीन घरों को चोरों ने बनाया निशाना

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : चोरों ने नवागंतुक थानाध्यक्ष को अपनी सलामी दे दी है। बुधवार की रात चोरों ने एक ही मुहल्ले में तीन अलग अलग चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया और हजारों रुपए के माल पर हाथ साफ कर भाग निकले। पीड़ितों ने घटना की जानकारी गंगाघाट थाना पुलिस को दी है।

कमरे का ताला तोड़ पार की नकदी व जेवर

थानाक्षेत्र के जगनीखेड़ा मुहल्ले में रहने वाले महेंद्र शुक्ला पुत्र राममोहन शुक्ला पेशे से प्रापर्टी डीलर हैं। पीड़ित के अनुसार बुधवार की रात करीब दस बजे वह पत्नी नीतू व बच्चों के साथ खाना खाकर कमरे में गेट बंद कर सोने चले गए। इस बीच चोर छत के रास्ते घर में उतर आए और जिस कमरे में परिवार सो रहा था, उसमें बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद चोरों ने बगल के कमरे में लगा ताला साबड़ से तोड़ कर अंदर बक्से में रखे 50 हजार रुपए नकद, सोने की चेन, झुमकी, अंगूठी, पायल सहित करीब 1.25 लाख रुपए का सामान पार कर दिया। अभी चोर सामान चुरा रहे थे कि आवाज सुन कर रात करीब ढाई बजे पीड़ित की आंख खुली तो उन्होंने बाहर देखने के लिए कमरे का गेट खोला, जिसे चोरों ने पहले ही बाहर से बंद कर दिया था। कुंडी लगी देख उन्हें शंका हुई तो उन्होंने शोर मचा दिया। चोरों को भागने का रास्ता नहीं मिला तो उन्होंने मेन गेट में अंदर से लगा ताला तोड़ दिया और भाग निकले। कुछ देर बात आसपास के लोगों ने गेट खोल कर उन्हें बाहर निकाला। पीड़ित ने गंगाघाट थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी है।

छत से घुसे चोर ने उड़ाया हजारों का माल

छत के रास्ते घर में घुसे चोर ने जगनीखेड़ा मुहल्ले में ही रहने वाले राम¨सह पुत्र सूर्यपाल ¨सह की साइकिल व कपड़े पार कर दिए। पानी पीने के लिए पीड़ित की रात को ही आंख खुली तो साइकिल गायब देखी। पीड़ित के अनुसार चोर ने साइकिल व कपड़े पार करने के बाद घर का दरवाजा अंदर से खोला और भाग निकला। पीड़ित यहां सुशील शुक्ला के मकान में किराये पर रहता है।

घर में घुसकर पेंट व मोबाइल चुराया

उक्त मुहल्ले में ही रहने वाले राजेंद्र कुमार मिश्रा पुत्र स्व. सरजू प्रसाद के अनुसार वह अंदर कमरे में लेटे हुए थे। देर रात चोर दीवार फांद कर अंदर आया और उनकी पैंट, जिसमें दो हजार रुपए थे पार कर दी। पीड़ित के अनुसार चोर ने उनका मोबाइल, पर्स व जरूरी कागजात भी पार कर दिए।

खेत से 25 हजार की चोरी

घरों को निशाना बना रहे चोरों ने खेतों पर भी अपनी नजरें गड़ा रखी हैं। कन्हवापुर निवासी मुकेश पुत्र रामलखन ने बैराज चौकी में दी गई तहरीर में बताया कि उसने बुधवार की रात अपने खेत में पानी लगाया था। रात को वह कुछ देर के लिए अपने घर चला गया। लौट कर आया तो देखा चोर ने खेत से इंजन सेक्शन पाईप, 20 किलो जीन व चेक वाल्ब पार कर दिया। पीड़ित के अनुसार घटना से उसे 25 हजार रुपए का नुकसान हुआ है।

chat bot
आपका साथी