सड़कों पर सन्नाटा, चौराहों पर पुलिस का पहरा

आवागमन करने वाले लोगों से वाहन रोककर पूछताछ हुई। बंद रहीं दुकानें कोरोना को हराने को घरों में रहकर लोगों ने बंदी का अनुपालन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 11:18 PM (IST)
सड़कों पर सन्नाटा, चौराहों पर पुलिस का पहरा
सड़कों पर सन्नाटा, चौराहों पर पुलिस का पहरा

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए तीन दिन की बंदी के पहले दिन नगर से लेकर ग्रामीणांचल तक की बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। दुकानों के शटर नहीं उठे, लोग बंदी का अनुपालन करते हुए घरों में ही दुबके रहे। मेडिकल स्टोर छोड़कर अन्य किसी तरह की दुकानें नहीं खुलीं। पुलिस की गाड़ियां पूरे दिन दौड़ती रहीं। बेवजह घर से निकलने वालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आई और बिना मास्क मिले दर्जनों लोगों का चालान भी किया गया।

राजमार्गों पर आवागमन वाहनों का होता रहा। जनपदीय मार्गों पर निजी वाहन कम ही दिखाई दिए। केवल फल, सब्जी समेत आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रही, जो घर से निकले भी वे अपना काम निपटाने के बाद तुरंत लौट गए। हर चौक-चौराहे पर धूप व गर्मी के बीच पुलिस के जवान अपने दायित्व को निभाते रहे। इस दौरान बिना मास्क का जो भी उनकी नजर में पड़ा। उसे वो रोककर मास्क पहनने की हिदायत देते रहे। ई-रिक्शा पर चलने वाले लोगों को भी जवानों ने सीख। कई लोगों का चालान भी किया गया। नगर के चौक, नार्मल चौराहा, राहुल चौराहा, शाहगंज, बाधमंडी, सब्जीमंडी, पयागीपुर, अमहट, गोलाघाट, मालगोदाम तिराहा, कुड़वारनाका तिराहा आदि स्थानों पर पुलिस की निगहबानी रही। इस दौरान शहर की प्रमुख सड़कों पर आवाजाही भी न के बराबर रही। यही हालात कस्बों में भी रहे। लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी और प्रशासन का सहयोग किया।

बसों का इंतजार करते रहे यात्री :

लाकडाउन का असर कहे या बसों की कमी। शनिवार को बस स्टेशनों पर यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। तेज धूप में यात्री दिनभर छांव की तलाश करते दिखे। यही नहीं लोकल साधन न होने पर यात्रियों को पैदल ही गंतव्य तक यात्रा करनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी